Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pappu Yadav: 'लालू यादव हो या नीतीश कुमार... सबने मिलकर बर्बाद किया', मधेपुरा में गरजे JAP सुप्रीमो पप्पू यादव

जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने कहा कि लालू प्रसाद हों या नीतीश कुमार जिनकी भी सरकार बनी सभी ने कोसी सीमांचल के साथ छल किया। बिहार को विशेष राज्य देने का मुद्दा जदयू का था फिर भी जदयू के राष्ट्रीय अधिवेशन में विशेष राज्य का मुद्दा क्यों गुम हो गया। उन्होंने कहा कि बिहार के बंटवारे के समय विशेष राज्य का दर्जा का मुद्दा राज्य सरकार ने क्यों नहीं उठाया।

By Dharmendra Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 09 Jan 2024 05:42 PM (IST)
Hero Image
'लालू यादव हो या नीतीश कुमार... सबने मिलकर बर्बाद किया', मधेपुरा में गरजे जाप सुप्रीमो पप्पू यादव (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, मधेपुरा। Pappu Yadav On Lalu Yadav And Nitish Kumar जन अधिकर पार्टी (लो.) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के आह्वान पर कोसी, सीमांचल व मिथलांचल को विशेष दर्जा देने सहित दस सूत्री मांगों को लेकर कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को पार्टी के जिलाध्यक्ष मोहन मंडल की अध्यक्षता में कला भवन परिसर में महाधरना दिया। महाधरना को संबोधित करते हुए जाप सुप्रीमों पप्पू यादव ने कहा कि कोसी, सीमांचल से सबसे ज्यादा विधायक जिन पार्टी को मिला बिहार में उसी पार्टी की सरकार बनी, फिर भी कोसी और सीमांचल आजतक इतना पिछड़ा हुआ क्यों है।

पप्पू यादव ने आगे कहा कि लालू प्रसाद हो या नीतीश कुमार जिनकी भी सरकार बनी सभी ने कोसी, सीमांचल के साथ छल किया। बिहार को विशेष राज्य देने का मुद्दा जदयू का था। फिर भी जदयू के राष्ट्रीय अधिवेशन में विशेष राज्य का मुद्दा क्यों गुम हो गया। उन्होंने कहा कि बिहार के बंटवारे के समय विशेष राज्य का दर्जा का मुद्दा राज्य सरकार ने क्यों नहीं उठाया।

महाधरना को संबोधित करते राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव।

'लालू प्रसाद को मधेपुरा की जनता ने हमेशा सपोर्ट किया'

उन्होंने कहा कि गांधी मैदान में नरेंद्र मोदी ने लोगों से कहा था कि सरकार बनने पर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाएगा। केंद्र में दस वर्षों से भाजपा की सरकार है, परंतु आजतक विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला। उन्होंने कहा कि बिहार का सबसे पिछड़ा इलाका कोसी, सीमांचल और मिथलांचल है। लालू प्रसाद को मधेपुरा की जनता ने सदैव सपोर्ट किया फिर भी मधेपुरा इतना पिछड़ा क्यों है। आज तक हाईडेम का निर्माण क्यों नही हुआ, सहरसा में एम्स का निर्माण क्यों नहीं हुआ।

'चुनाव आते ही वोट मांगने आ जाते हैं'

पप्पू यादव ने कहा कि कोसी और सीमांचल से देश के बड़े शहरों के लिए सीधा अच्छी ट्रेन सेवा क्यों नहीं है। इन सभी मुद्दों से किसी को मतलब नहीं है। चुनाव आते ही वोट मांगने आ जाते हैं। एक पार्टी हिंदू-मुस्लिम तो एक पार्टी जात-पात कर जनता को बरगलाने का काम शुरू कर देती है। उन्होंने कहा कि सभी ने बिहार को मिलकर बर्बाद किया। पूर्णिया को उप राजधानी क्यों नहीं बनाया जाता। पूर्णिया में उच्च न्यायालय का बेंच क्यों नहीं खोला जा रहा है।

'अब आरपार की लड़ाई होगी'

उन्होंने कहा कि सहरसा का पेपर मिल, बनमनखी का चीनी मिल बंद हो गया। दोनों मिल का सामान उठ कर चला गया। कभी किसी पार्टी ने आवाज नहीं उठाया। कोसी, सीमांचल और मिथलांचल के मूलभूत समस्या को लेकर जन अधिकार पार्टी ने चरणबद्ध आंदोलन की शुरुआत कर दी है। जबतक इन सभी समस्याओं का समाधान नहीं हो जाता तबतक आंदोलन जारी रहेगा। लड़ाई आरपार की होगी।

ये भी पढ़ें- JDU का क्लियर कट फैसला! 16 से कम सीटों पर नहीं गलेगी I.N.D.I.A के साथ दाल, चौधरी बोले- अब देर की तो...

ये भी पढ़ें- I.N.D.I.A में सीट शेयरिंग को लेकर बढ़ रही टेंशन? Nitish Kumar से मुलाकात के बाद D Raja ने बता दिया सबकुछ

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर