Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prashant Kishor: 'बोया पेड़ बबूल का तो आम कहां से खाएंगे', प्रशांत किशोर का पीएम मोदी पर कटाक्ष

प्रशांत किशोर शुक्रवार को मधेपुरा के शंकरपुर पहुंचे। यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। प्रशांत किशोर ने सभा में पीएम मोदी पर निशाना साधा। साथ ही लोगों को बताया कि उन्हें किन मुद्दों पर वोट करना चाहिए। प्रशांत किशोर ने कहा कि आप लोग मोदी को अनाज के नाम पर वोट दे रहे हैं। मैं यही कह रहा हूं जब पेड़ बबूल का बोया है तो आम कहां से खाएंगे।

By Dharmendra Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 23 Aug 2024 07:14 PM (IST)
Hero Image
जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फाइल फोटो)

संवाद सूत्र, शंकरपुर (मधेपुरा)। जन सुराज पदयात्रा के दौरान प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप और हम मिलकर मोदी को वोट दिए। अब मोदी पूरे देश का पैसा ले जा कर गुजरात के गांव-गांव में फैक्ट्री लगवा रहे हैं। जिससे गुजरात का विकास तो होगा ही, जबकि पूरे बिहार, मधेपुरा यहां तक कि आपके गांव से बच्चे गुजरात में जाकर नौकरी कर रहे हैं।

प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) शंकरपुर में पदयात्रा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आप सभी किस बात पर मोदी को वोट दे रहे हैं?आप सभी कहते हैं कि आपको चार किलो अनाज तो मिल ही रहा है। अयोध्या में मंदिर बन ही गया है। बिजली आ ही चुकी है। गुजरात में फैक्ट्रियां लग ही रही है।

उन्होंने कहा, मैं आप सभी को यही एहसास दिलाने के लिए दो वर्षों से पैदल चल रहा हूं। जब आप बबूल का पेड़ लगाएंगे, तो आम कहां से खाएंगे।

'अनाज के लिए वोट दीजिएगा तो फैक्ट्री, रोजगार व पढ़ाई कहां से होगा'

जन संवाद के दौरान प्रशांत किशोर ने कहा कि अगर आप चार किलो अनाज पाने के लिए वोट देंगे, तो आपके बच्चों को रोजगार कहां से मिल पाएगा। वोट अगर आप मंदिर और मस्जिद के नाम पर देंगे तो आप सभी के लिए फैक्ट्री कैसे बनेगी। वोट अगर आप जाति के नाम पे देंगे तो आपके बच्चों को शिक्षा कहां से मिलेगी। यही बताने के लिए आपके पास आए हैं।

'अनाज के लिए मोदी को वोट दिया, आपको अनाज मिल गया'

पीके ने कहा कि आपने मोदी (PM Modi) को अनाज के लिए वोट दिया तो आपको चार किलो अनाज मिल रहा है। आपने वोट दिया मंदिर के लिए तो मंदिर बन गया है। आपने लालू को वोट दिया आवाज के लिए तो आप सभी को आवाज मिल गया है। आपने नीतीश को वोट दिया बिजली के लिए तो बिजली मिल चुकी है।

इसी तरह अगर आप अपने बच्चों के शिक्षा और रोजगार के लिए भी वोट देंगे तो चाहे आप वोट नीतीश को दें या लालू को तो वो भी आपको मिलेगा। पूरे गांव ने सहमति के साथ कहा कि जीवन में कभी अपने बच्चों के पढ़ाई और रोजगार के लिए वोट नहीं दिए हैं, इसलिए जिसके लिए आप सभी ने वोट दिया है, वह आप सभी को मिला है।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: बिहार में कांग्रेस को एक और झटका, दिग्गज नेता ने थामा जन सुराज का हाथ

ये भी पढ़ें- Prashant Kishor: '...तो 15 मिनट में शराबबंदी हटा देंगे', प्रशांत किशोर ने लिया चैलेंज; समझाई अपनी रणनीति