Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: दहेज की बलि चढ़ी विवाहिता, बाइक व 2 लाख की मांग पूरी नहीं कर पाए घरवाले; ससुरालवालों ने कर दी हत्या

बिहार के मधेपुरा जिले में एक विवाहिता की दहेज के लिए हत्या कर दी गई और फिर उसके शव को जला दिया गया। मृतका के पिता ने ससुराल पक्ष के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पिता ने बताया कि ससुरालवाले दहेज में बाइक और दो लाख रुपये देने की मांग कर रहे थे। मांग पूरी नहीं होने पर उन्होंने बेटी की हत्या कर दी।

By Vishal Bharti Edited By: Mohit Tripathi Updated: Tue, 27 Aug 2024 03:44 PM (IST)
Hero Image
दहेज नहीं दिया तो हत्या कर जला दिया विवाहिता का शव। (सांकेतिक फोटो)

संवाद सूत्र, ग्वालपाड़ा (मधेपुरा)। मधेपुरा के ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र के वीरगांव बेलदारी में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या कर शव जला दिया गया। विवाहिता के पिता ने ससुराल पक्ष पर बेटी मंजू की हत्या का आरोप लगाते हुए थाना में आवेदन दिया है।

आवेदन में सहरसा निवासी राजाराम महतो ने बताया कि उनकी पुत्री मंजू प्रिया का विवाह 10 साल पूर्व अरार थाना क्षेत्र के वीरगांव बेलदारी निवासी मोहन महतो के पुत्र राजीव महतो के साथ हुई थी। शादी में उपहार स्वरूप खर्च करने कुछ सहयोग राशि भी दी गई थी।

दहेज में मांग रहे थे बाइक और दो लाख रुपये 

शादी के बाद मंजू अपनी सुसराल में ठीक-ठाक रह रही थी, लेकिन इसके बाद मंजू पर ससुराल वालों ने बाइक खरीद कर देने व दो लाख रुपये अपने मायके से मांगने का दवाब बनाने लगा।

दहेज नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देने लगा। साथ ही दूसरी विवाह की धमकी उसके पति राजीव महतो देने लगा।

रात में फोन कर तबीयत खराब होने की कही थी बात

बताते चलें कि इसी क्रम में शनिवार की रात 12 बजे मंजू के भाई बब्लू कुमार को उसके सुसराल से फोन आया कि मंजू की तबीयत बहुत खराब है।

इस बात की जानकारी बब्लू ने अपने माता-पिता को दी। जब बब्लू रविवार को फोन कर मंजू से बात करवाने की बात कहा तो सुसराल वालों ने फोन को स्वीच ऑफ कर दिया।

घर पहुंचने पर ससुराल पक्ष ने की मारपीट

इस घटना के बाद शक होने पर रविवार को ही मंजू के भाई अपने माता-पिता के साथ वीरंगाव बेलदारी पहुंचकर मंजू से मुलाकात कराने की बात कही। इस बात से गुस्साए ससुराल पक्ष विवाद करते हुए मारपीट करने पर उतारू हो गया।

ग्रामीणों ने दी पुलिस को जानकारी

शोरगुल सुनकर ग्रामीणों के द्वारा मामले की जानकारी डायल 112 की पुलिस को दी गई। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की।

जांच में दहेज के खातिर शनिवार को ही मंजू की हत्या कर आननफानन में शव को जला देने की बात सामने आ रही है। इसके बाद पीड़ित परिवार ने अरार थाना में लिखित आवेदन कर कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें: स्कूल में छात्रों ने पिस्टल व तलवार से शिक्षकों पर किया हमला; फिर प्रधानाध्यापक ने शिक्षा विभाग के सामने रखी थी शर्त

Bihar News: प्राइवेट पार्ट पर डाला मिर्च फिर..., चोरी के आरोप में तालीबानी बर्बरता; Viral Video पर एक्शन में पुलिस