Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amit Shah : अमित शाह बोले- ये तुष्टि‍करण वाला फतवा, बिहार में छुट्टियां घटाने को लेकर नीतीश-लालू पर जमकर बरसे

Amit Shah मधुबनी जिले के झंझारपुर स्थित ललित- कर्पूरी मैदान से अमित शाह ने नीतीश-लालू को कई मुद्दों पर घेरा। इसके साथ ही महागठबंधन सरकार की कार्यप्रणाली पर कई सवाल भी उठाए। अमित शाह ने कहा कि बिहार में पत्रकारों की हत्या हो रही है। शाह ने भाई-बहन के त्योहार रक्षाबंधन पर छुट्टियां समाप्त करने को तुष्टिकरण वाला फतवा बताया।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sat, 16 Sep 2023 03:32 PM (IST)
Hero Image
नीतीश-लालू की सरकार पर जमकर बरसे अमित शाह, कहा- रक्षाबंधन पर छुट्टियां समाप्त करना तुष्टिकरण वाला फतवा

Amit Shah In Bihar : जागरण संवाददाता, मधुबनी। रक्षाबंधन जैसे हिंदू पर्वों की छुट्टियां खत्म करना तुष्टिकरण का फतवा है। यह बात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को मधुबनी जिले में झंझारपुर स्थित ललित-कर्पूरी मैदान में आयोजित की गई सभा में कही।  

सभा में अमित शाह बिहार की जदयू-राजद की महागठबंधन वाली राज्य सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने नीतीश-लालू की जोड़ी को कई मुद्दों पर घेरा। 

शाह ने प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए। अमित शाह ने नीतीश-लालू की सरकार को घेरे में लेते हुए भाई-बहन के त्योहार रक्षाबंधन पर छुट्टियां समाप्त करने को तुष्टिकरण वाला फतवा बताया।

उन्होंने कहा कि सिद्धार्थ को गौतम बुद्ध और मोहन दास को महात्मा गांधी बनाने वाली बिहार की महान भूमि आज खोखले वादे, जातिवाद और तुष्टिकरण की राजनीति की भेंट चढ़ चुकी है।

2024 के चुनाव के लिए मांगे वोट

शाह ने कहा कि 2019 में बिहार ने 63 प्रतिशत वोट और 39 सीट देकर मोदी जी की सरकार को विजयी बनाने का काम किया था। अब झंझारपुर (बिहार) की जनता 39 सीटों का रिकॉर्ड तोड़कर 40 की 40 सीटें 2024 के चुनाव में मोदी की झोली में डालेगी।

पत्रकारों की हत्या के बारे में बोला

अमित शाह ने जी-20 में मधुबनी पेंटिंग और नालंदा विश्वविद्यालय के धरोहर की वैश्विक प्रसिद्धि के बारे में विस्तार से जिक्र किया। अमित शाह ने कहा कि बिहार में पत्रकारों की हत्या हो रही है।

शाह ने आगे कहा कि यूपीए की सरकार में लालू ने रेल मंत्री रहते हुए अरबों-खरबों का भ्रष्टाचार किया। गुंडा राज की वापसी हो चुकी है।

जनता की कोई सुनने वाला नहीं है। इस पर अंकुश लगाने की जरूरत है। इसके लिए यह जरूरी है कि केंद्र और बिहार में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सरकार बनाई जाए।

यह भी पढ़ें - Amit Shah Rally Bihar: अमित शाह ने 'जंगलराज' पर लालू-नीतीश को घेरा, पढ़ें भाषण की बड़ी बातें

दरभंगा एम्स पर नीतीश कुमार को घेरा

शाह ने अपने भाषण में दरभंगा एम्स निर्माण के लिए जमीन उपलब्ध नहीं कराने को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरा। उन्होंने केंद्र सरकार की ओर संचालित और पूर्ण हुई योजनाओं को गिनाया।

इसके अलावा, 86 लाख से अधिक किसानों को दो-दो हजार रुपये पीएम किसान सम्मान की 14वीं किस्त दिए जाने की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया बड़ा एलान, प्रदेश में जल्द शुरू होगी तीन वंदे भारत मेट्रो