Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amit Shah Rally Bihar: अमित शाह का कटाक्ष, 'नीतीश पानी और लालू तेल, तेल को कुछ नहीं होने वाला इसमें पानी...'

मधुबनी के झंझारपुर में अमित शाह ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान गृह मंत्री ने नीतीश-लालू पर जमकर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि ये दोनों की जोड़ी पानी और तेल का मिश्रण है। नीतीश बाबू स्वार्थ कितना भी ऊपर हो तेल और पानी कभी एक साथ नहीं हो सकता। जिस गठबंधन में आप प्रधानमंत्री बनने का ख्वाब देख रहे हैं वो आपको डूबाने वाला है।

By Jagran NewsEdited By: Shashank ShekharUpdated: Sat, 16 Sep 2023 04:00 PM (IST)
Hero Image
अमित शाह का कटाक्ष, 'नीतीश पानी और लालू तेल, तेल को कुछ नहीं होने वाला इसमें पानी...'

मधुबनी। झंझारपुर में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने नीतीश-लालू की जोड़ी को पानी और तेल का मिश्रण बताते हुए जमकर कटाक्ष किया।

अमित शाह ने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश बाबू स्वार्थ कितना भी ऊपर हो, तेल और पानी कभी एक साथ नहीं हो सकता। उसमें तेल को कुछ नहीं गंवाना है। तेल पानी को ही गंदा करती है। आपने प्रधानमंत्री बनने के लिए जो गठबंधन किया है वह गठबंधन आपको भी डूबाने वाला है।

मैं बिहार का अखबार रोज पढ़ रहा हूं- गृह मंत्री 

गृह मंत्री ने कहा कि बिहार का अखबार लगातार पढ़ रहा हूं। अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। मैं बिहार की जनता को कहने आया हूं, यह जो स्वार्थी गठबंधन बना है, यह गठबंधन फिर से बिहार को जंगल राज में ले जाने वाला है।

उन्होंने जनता से सवाल पूछा, क्या आपको फिर से जंगल राज चाहिए...अरे जोर से बोलो, जंगल राज चाहिए क्या, लालू फिर से सक्रिय हो गए हैं। नीतीश निष्क्रिय होते जा रहे हैं। लालू जी एक्टिव और नीतीश जी इन एक्टिव हों तो समझ सकते हैं कि बिहार में क्या होने वाला है ?

विपक्षी गठबंधन को नाम बदलने की क्यों जरूरत पड़ी- शाह  

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि विपक्षी गठबंधन को नाम बदलने की क्यों जरूरत पड़ी, क्योंकि यूपीए गठबंधन ने 12 लाख करोड़ के घोटाले किए थे। रेलवे मंत्री रहते लालू यादव ने अरबों-खरबों का भ्रष्टाचार किया था। कोर्ट में केस चल रहे हैं। अब नीतीश कुमार को लालू जी के भ्रष्टाचार को नहीं दिखती हैं।

उन्होंने कहा कि नाम बदलने से वे लोग सत्ता में नहीं आने वाले हैं। यह वहीं लालू प्रसाद यादव हैं, जिन्होंने बिहार को वर्षों तक पीछे धकेलना का काम किया।

सनातन के मुद्दे को लेकर नीतीश-लालू पर साधा निशाना

सनातन के मुद्दे पर लालू-नीतीश की सरकार को घेरते हुए अमित शाह ने कहा कि आज इस गठबंधन के लोग रामचरितमानस का अपमान करते हैं, क्या आप इससे सहमत हैं ? जन्माष्टमी की छुट्टी रद्द कर देते हैं, आप इससे सहमत हैं क्या, भाई-बहन के त्यौहार रक्षाबंधन की छुट्टी रद्द कर देते हैं, क्या आप इससे सहमत हैं?

गृह मंत्री ने कहा कि इन लोगों का सिर्फ एक ही काम है तुष्टिकरण अगर फिर से नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री नहीं बनाया तो सीमांचल क्षेत्र एक बार फिर से घुसपैठ बढ़ जाएगा और बिहार में कई तरह की समस्या आ खड़ी होंगी।

यह भी पढ़ें: Amit Shah Rally Bihar: अमित शाह ने 'जंगलराज' पर लालू-नीतीश को घेरा, पढ़ें भाषण की बड़ी बातें