Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amit Shah Rally Bihar: गृह मंत्री अमित शाह का लालू-नीतीश पर प्रहार, इन पांच मुद्दों को लेकर जमकर घेरा

Amit Shah Rally Bihar। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज बिहार दौरे पर हैं। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री ने मधुबनी के झंझारपुर में जनसभा को संबोधित किया। अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए बिहार सरकार पर जमकर निशाना साधा है। इस दौरान उन्होंने कई सारे मुद्दों को लेकर सरकार से सवाल भी पूछे हैं। आइए जानते हैं उन्होंने क्या कहा।

By Jagran NewsEdited By: Shashank ShekharUpdated: Sat, 16 Sep 2023 03:26 PM (IST)
Hero Image
गृह मंत्री अमित शाह का लालू-नीतीश पर प्रहार, इन पांच मुद्दों को लेकर जमकर घेरा

जागरण डिजिटल डेस्क। मधुबनी: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दल अपनी जोर आजमाइश में जुटे हैं। एक ओर जहां आईएनडीआईए गठबंधन बैठक पर बैठक कर रही है तो वहीं दूसरी ओर भाजपा भी अपने घटक दलों के साथ पूरी ताकत से आगे की रणनीति बनाने में जुटी है।

इसी क्रम में आज केंद्रीय गृह मंत्री बिहार के मधुबनी पहुंचे। इस दौरान अमित शाह ने झंझारपुर में आयोजित सभा को संबोधित किया।

रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने बिहार की लालू-नीतीश की सरकार पर जमकर प्रहार किया और उनकी सरकार की खामियां गिनाईं। आइए उन पांच बातों पर नजर डालते हैं, जिसे लेकर अमित शाह ने लालू-नीतीश की गठबंधन वाली सरकार को जमकर घेरा।

1. पर्व की छुट्टियों में कटौती पर क्या कहा

गृहमंत्री अमित शाह ने बिहार में त्योहारों की छुट्टियों में कटौती करने पर कहा कि लालू-नीतीश की सरकार ने फतवा जारी किया था कि रक्षाबंधन और जन्माष्टमी को छुट्टी नहीं होगी। जन्माष्टमी और रक्षाबंधन की छुट्टी रद्द होने पर क्या इससे आप सहमत हैं।

2. पत्रकारों की हत्या पर बिहार सरकार को घेरा

उन्होंने कहा कि एक ओर जी-20 के माध्यम से मधुबनी पेंटिंग और नालंदा विश्वविद्यालय विश्व में छाया है। मैं बिहार के अखबार को बारीकी से पढ़ रहा हूं। यहां नीतीश-लालू की सरकार में लूट, हत्या, पत्रकारों की हत्या, दलितों की हत्या हो रही है। झंझारपुर वालों क्या जंगलराज फिर चाहिए?

3. भ्रष्टाचार को लेकर लालू पर अमित शाह का प्रहार

अमित शाह ने कहा कि नीतीश-लालू के भ्रष्टाचार को नहीं देख रहे। वे यूपीए में भ्रष्टाचार किए, इसलिए वे इस नाम से मैदान में नहीं आ सकते तो नाम बदल लिया, लेकिन लालू वही हैं, इसे याद रखिएगा।

4. राम मंदिर के मुद्दे को लेकर गृह मंत्री ने साधा निशाना

राम मंदिर के मुद्दे को लेकर अमित शाह ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर पहले ही बनना चाहिए था। हालांकि, सालों तक इस गठबंधन ने इसे रोक कर रखा। कांग्रेस और लालू यादव ने रोक कर रखा। आपने नरेंद्र मोदी को पीएम बनाया, जनवरी में रामलला विराजमान होंगे। इसलिए इनके पेट में दर्द है और सिर पीट रहे हैं।

5. नीतीश बाबू जमीन नहीं लिए होते तो एम्स बन गया होता- गृहमंत्री

दरभंगा एम्स निर्माण के लिए जमीन उपलब्ध नहीं कराने को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अमित शाह ने जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में दरभंगा एयरपोर्ट नरेंद्र मोदी ने बनवाया। तीन साल में 16 लाख यात्री यात्रा कर चुके हैं। 40 करोड़ की लागत से टर्मिनल का काम चल रहा है।

वहीं, एम्स पर हमेशा नीतीश बाबू बोलते रहते हैं। बहुत कम प्रदेश हैं, जहां दो एम्स हैं। नीतीश बाबू 81 एकड़ जमीन नहीं लिए होते तो एम्स बनकर तैयार हो गया होता। जमीन न देने के कारण साढ़े 1200 करोड़ की लागत से बनने वाला एम्स का कार्य रुक गया।