Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फेंक कर दिखाएं सुनते ही फाइनेंस कंपनी के मैनेजर का चढ़ा पारा; 2 मंजिला भवन से धकेला, मजदूरी मांग रहे शख्स की मौत

Bihar News बिहार के एक शख्स को मजदूरी मांगने पर रुपयों के बजाए मौत मिली। घटना मधुबनी जिले की है। दरअसल यहां एक महिला फाइनेंस कंपनी में रसोईया है। वह अपने पति के साथ बकाया रुपये लेने के लिए कंपनी के दफ्तर गई थी। परंतु कंपनी के मैनेजर के साथ हुई बकझक के दौरान महिला के पति की दो मंजिला भवन से नीचे गिरने पर मौत हो गई।

By Shailendra Nath Jha Edited By: Yogesh Sahu Updated: Fri, 09 Aug 2024 07:52 PM (IST)
Hero Image
Bihar Crime: फेंक कर दिखाएं सुनते ही फाइनेंस कंपनी के मैनेजर का चढ़ा पारा

संवाद सहयोगी, झंझारपुर (मधुबनी)। Bihar News: झंझारपुर अनुमंडल अस्पताल के पास किराये के मकान में संचालित फाइनेंस कंपनी (डीजेटी माइक्रो फाइनेंस) के कार्यालय में मजदूरी मांगने गए महिला रसोइया के पति को मैनेजर ने गुस्से में आकर दोमंजिला भवन की सीढ़ी से नीचे धकेल दिया।

घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान नगर परिषद के वार्ड 11 स्थित बेलाराही गांव निवासी काशीराम मंडल के 48 वर्षीय पुत्र झोटाई मंडल उर्फ बौकू मंडल के रूप में हुई है।

लोगों ने कर दी आरोपी की पिटाई

घटना के बाद अफरातफरी मच गई। जब तक पुलिस (Bihar Police) पहुंचती तब तक जुटी भीड़ ने आरोपित मैनेजर संतोष कुमार यादव की जमकर पिटाई कर दी।

संतोष कुमार यादव पूर्वी चंपारण के घोड़ासहन के भगवानपुर का निवासी बताया गया। उसे अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया।

घटना से भीड़ इतनी आक्रोशित हो गई कि अनुमंडल अस्पताल में पुलिस सुरक्षा घेरा को बार-बार तोड़ना चाह रही थी। भर्ती मैनेजर की जान लेने पर उतारू थी।

घटना के दौरान मौके पर आक्रोशित भीड़। (जागरण)

घटना के पीछे क्या थी वजह?

Bihar Crime News: पुलिस ने गुस्साए लोगों को किसी तरह समझाने में सफलता पाई। बताया जाता है कि बेलाराही के झोटाई मंडल व उसकी पत्नी ललिता देवी उर्फ रीता देवी परिवार के भरण पोषण के लिए घरों में खाना बनाने व बर्तन साफ आदि काम किया करते थे।

उक्त फाइनेंस कंपनी के मैनेजर का खाना भी ललिता देवी बनाती थी। किसी कारण से वह पांच-छह दिन नहीं आई तो प्रबंधक ने दूसरा कामगार रख लिया। बकाया पैसे की मांग वह पूर्व में एक दो बार कर चुकी थी।

शुक्रवार को पति-पत्नी एकसाथ तकादा करने पहुंचे। इस दौरान बकझक हुई तो शाखा प्रबंधक ने एक-दो तमाचा झोटाई मंडल को मार दिया। आरोप है कि उसने मना किया तो मैनेजर ने कहा कि चुप नहीं रहोगे तो नीचे फेंक देंगे।

झोटाई मंडल ने कहा कि फेंक कर दिखाइए। इतना कहते ही मैनेजर ने उसका गला पकड़कर दो मंजिला सीढ़ी से धक्का दे दिया। सीढ़ी में रेलिंग नहीं थी।

सिर के बल गिरने से हुई मौम्त

Bihar News: सिर के बल गिरे झोटाई मंडल की अत्यधिक रक्तस्त्राव से घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना के समय फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में कुल सात कर्मी मौजूद थे। पुलिस ने शाखा प्रबंधक सहित चार को गिरफ्तार कर लिया।

हत्यारोपित मैनेजर को पुलिस अभिरक्षा में उपचार के लिए उच्चतर संस्थान ले जाया गया है। एसडीपीओ पवन कुमार ने कहा कि अभी चार की गिरफ्तारी हुई है। कहा कि कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें

गांजा मांगने पर दोस्तों ने युवक की पीट-पीटकर की हत्या, पुलिस ने पांचों साथियों को गिरफ्तार किया

सचिवालय हाल्ट के पास चलती ट्रेन में महिला से 4.45 लाख झपटे, फिर लोगों ने बदमाश का कर दिया बुरा हाल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर