Move to Jagran APP

Bihar News: नेपाल जा रहे जापानी नागरिक को SSB ने हिरासत में लिया, अधिकृत चेक पोस्ट से नहीं जाने पर रोका गया

Bihar News सीमा पर तैनात एसएसबी 48वीं बटालियन जयनगर के जवानों ने नेपाली रेलवे स्टेशन से शनिवार को जापान के टोक्यो निवासी कीमियोशी शिमुरा (54) को हिरासत में ले लिया। नेपाल जाने के उद्देश्य से वह टिकट काउंटर पर पहुंचा। कर्मी ने विदेशी नागरिक होने के कारण टिकट नहीं दिया उसने इसकी सूचना एसएसबी को दी।

By Edited By: Prateek JainUpdated: Sat, 04 Nov 2023 11:04 PM (IST)
Hero Image
एसएसबी ने नेपाली रेलवे स्टेशन से एक जापानी नागरिक को हिरासत में लिया।

संवाद सहयोगी, जयनगर (मधुबनी)। सीमा पर तैनात एसएसबी 48वीं बटालियन जयनगर के जवानों ने नेपाली रेलवे स्टेशन से शनिवार को जापान के टोक्यो निवासी कीमियोशी शिमुरा (54) को हिरासत में ले लिया।

नेपाल जाने के उद्देश्य से वह टिकट काउंटर पर पहुंचा। कर्मी ने विदेशी नागरिक होने के कारण टिकट नहीं दिया। उसने इसकी सूचना एसएसबी को दी।

मौके पर पहुंचे जवान उसे अपने साथ एसएसबी मुख्यालय ले आए। कागजी कार्रवाई के बाद जयनगर रेलवे स्टेशन स्थित रेल थाने के हवाले कर दिया।

एसएसबी के कार्यवाहक कमांडेंट संतोष निमोरिया ने बताया कि जापानी नागरिक के पास भारत के वैध कागजात हैं, लेकिन नेपाली ट्रेन से नेपाल जाने की कोशिश कर रहा था।

नेपाल के नागरिक को छोड़ कोई भी विदेशी अधिकृत चेक पोस्ट से ही नेपाल आ-जा सकता है, उसके पास भारत का बिजनेस वीजा है। कोई आपत्तिजनक कागजात नहीं मिला। वह हरियाणा के गुरुग्राम की एक कंपनी में 2019 से कार्यरत है।

ये सामान हुए जब्त

जापानी पासपोर्ट, आधार कार्ड, मोबाइल फोन, लैपटॉप, बैटरी बैकअप, कैमरा, डुप्लीकेट पैन कार्ड, डेबिट व मास्टर कार्ड, एक हजार 71 अमेरिकी डालर, 60 यूरो, 13 हजार 40 भारतीय रुपये एवं चार सिम कार्ड के अलावा अन्य सामान मिले।

यह भी पढ़ें - कोरोना के बाद पहली बार ऐसा हुआ... नेपाल-भारत बॉर्डर की रौनक गायब, इन कारणों ने भारतीय कारोबार को 70 प्रतिशत गिराया

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।