Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime: तीन किशोरों ने यूट्यूब देखकर सीखा हत्या का तरीका, कार चालक की ले ली जान

झंझारपुर के भैरवस्थान क्षेत्र के नरूआर ओवरब्रिज के नीचे बुधवार को हत्या कर चालक देवेन्द्र यादव उर्फ देबू का शव बरामद किया गया। गुरुवार को हत्याकांड का डीएसपी अशोक कुमार ने जब खुलासा किया तो सब सन्न रह गए। किसी को विश्वास नहीं हो रहा था कि तीन किशोर ने यूट्यूब से हत्या का तरीका सीखकर चालक को मार डाला।

By Shailendra Nath Jha Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 15 Feb 2024 07:52 PM (IST)
Hero Image
तीन किशोरों ने यूट्यूब देखकर सीखा हत्या का तरीका, कार चालक की ले ली जान

संवाद सूत्र, झंझारपुर। किसी गेमिंग एप की लत में पड़कर या सेल्फी और रील बनाने के चक्कर में हादसों की खबर आपने सुनी होगी, लेकिन सोशल मीडिया के किसी प्लेटफॉर्म से कत्ल करने का तरीका सीखा और उसे अंजाम देने के लिए सच में हत्या कर दी गई और साक्ष्य को छिपानी की साजिश रची गई यह सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। आप इसे मनोरोग की तरह भी देख सकते हैं। जिसके शिकार तीन किशोर ने मिलकर हत्या को अंजाम दिया है।

मामला झंझारपुर के भैरवस्थान क्षेत्र के नरूआर ओवरब्रिज के नीचे बुधवार को हत्या कर चालक देवेन्द्र यादव उर्फ देबू का शव बरामद किए जाने से जुड़ा है। गुरुवार को हत्याकांड का डीएसपी अशोक कुमार ने जब खुलासा किया तो सब सन्न रह गए। किसी को विश्वास नहीं हो रहा था कि तीन किशोर ने यूट्यूब से हत्या का तरीका सीखकर चालक को मार डाला। घटना के 24 घंटे के अंदर हत्याकांड का खुलासा करते हुए एसडीपीओ अशोक कुमार ने भैरवस्थान थाना में प्रेस कांफ्रेस में विस्तृत जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि कथना गांव निवासी चालक देवेन्द्र उर्फ देबू का शव बुधवार सुबह पुलिस को मिला था। पहचान के बाद जांच की गई तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। एसडीपीओ ने बताया कि इस संबंध में तीन किशोर को गिरफ्तार किया गया है जिसमें एक की उम्र 16 वर्ष, दूसरी की 15 वर्ष और तीसरी की उम्र 14 वर्ष है। तीनों यूट्यूब पर क्राइम वीडियो देखते थे और उससे प्रभावित होकर तीनों ने मिलकर हत्या की। तीनों राजनगर थाना क्षेत्र के एक ही गांव के निवासी हैं।

उन्होंने बताया कि इन तीनों में से एक 16 वर्षीय किशोर ने अपनी बहन की बिदागरी (विवाह के बाद लड़की की विदाई) के लिए गाड़ी किराये पर की थी। बिदागरी तो नहीं कराई, लेकिन पूर्व नियोजित षड्यंत्र के तहत स्कार्पियो से पाही कट आए। पाही कट के पास गाड़ी रोक तीनों किशोर पेशाब के लिए रुके और जब गाड़ी पर चढ़े तो पीछे बैठे एक किशोर ने तेजी से रस्सी का दो फंदा चालक के गला में लगा दिया और उसे कसने लगा। इसी बीच एक किशोर ने लोहे की कील से गला पर प्रहार कर दिया।

दो किशोर मिलकर दोनों ओर से गला में फंसाए गए रस्सी को दोनों ओर से तब तक खींचते रहे जब तक चालक की मौत नहीं हो गई। इसके बाद मृत चालक को सीट से बगल की सीट पर बैठा दिया और 16 वर्षीय किशोर स्कार्पियो चलाकर भैरवस्थान थाना के नरूआर ओवरब्रिज तक लाया और सुनसान पाकर शव को फेंककर तीनों चले गये। स्कार्पियो राजनगर थाना के अलीचक गांव के एक बंसबट्टी में लगाकर छोड़ दिया जहां से राजनगर पुलिस ने स्कार्पियो को जब्त किया था।

एसडीपीओ ने स्पष्ट बताया कि यूट्यूब से हत्या का तरीका देखकर उसी तरह हत्या की और शंका न हो इसलिए स्कार्पियो को बंसबट्टी में छिपा दिया। बाद में उसकी योजना स्कार्पियो बेच देने की थी। उन्होंने कहा कि तीनों पुलिस ने किशोर न्यायालय मधुबनी में पेश किया जाएगा। कोर्ट के आदेश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Bihar Crime: 'तुम्हारे भाई को जेल में ही मरवा देंगे...', सहायक अभियंता से बदमाशों ने मांगी पांच लाख की रंगदारी

ये भी पढ़ें- बाप नंबरी तो बेटी दस नंबरी... पुलिस को चकमा दे यूं फरार हुई शराब तस्कर की बेटी, कारनामे सुन आप भी रह जाएंगे दंग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर