Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लदनियां-निर्मली रेल लाइन बिछाने का काम हो शुरू

लदनियां लौकही निर्मली के बीच प्रस्तावित एवं स्वीकृत रेल लाइन बिछाने में बेवजह रेल मंत्रालय द्वारा देर किये जाने से सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों में भारी नाराजगी है।

By JagranEdited By: Updated: Fri, 07 Dec 2018 10:41 PM (IST)
Hero Image
लदनियां-निर्मली रेल लाइन बिछाने का काम हो शुरू

मधुबनी। लदनियां लौकही निर्मली के बीच प्रस्तावित एवं स्वीकृत रेल लाइन बिछाने में बेवजह रेल मंत्रालय द्वारा देर किये जाने से सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों में भारी नाराजगी है। जिसका असर लोकसभा चुनाव में भी पर सकता है। इस बावत लोजपा जिला उपाध्यक्ष विष्णुदेव भंडारी ने रेल मंत्री को ज्ञापन भेजकर सीमावर्ती क्षेत्र के लोकहित में सीतामढ़ी- जयनगर -लदनियां- लौकही- निर्मली के नई रेल खण्ड निर्माण करवाने की दिशा में प्रभावकारी कदम उठाने की मांग की है।

लोजपा नेता भंडारी ने रेल मंत्री के नाम प्रेषित ज्ञापन में कहा है कि भारत सरकार के उपेक्षा के कारण निर्माण नहीं हो सका। जबकि सर्वे कार्य वर्षों पूर्व पूरा हो चुका है।पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने अपने कार्यकाल में बजट में रेल निर्माण के नाम पर अलग से राशि का प्रावधान किया गया। भूमि अधिग्रहण के नाम पर राशि आवंटन भी किया गया। रेल मंत्रालय यदि सीतामढ़ी- निर्मली के बीच प्रस्तावित व स्वीकृत रेल खण्ड पर निर्माण कार्य शुरू कर देता है तो गुवाहाटी वाया सीतामढ़ी दिल्ली के बीच ढाई सौ किलोमीटर की दूरी कम हो जाएयेगी। उक्त रेल लाइन निर्माण होने से पड़ोसी राष्ट्र नेपाल समेत 8 जिले के लोगों को फायदा होगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें