Move to Jagran APP

बेनीपट्टी में मां दुर्गा की अष्टधातु की मूíत समेत लाखों की चोरी

मधुबनी। अरेर थाना के ब्रह्मपुरा गांव में हरिहर स्थान ब्रह्मपुरा मंदिर से मां दुर्गा की अष्टधातु की मूíत समेत लाखों रुपये के सामान की चोरी कर ली।

By JagranEdited By: Updated: Sun, 29 Mar 2020 06:07 AM (IST)
Hero Image
बेनीपट्टी में मां दुर्गा की अष्टधातु की मूíत समेत लाखों की चोरी

मधुबनी। अरेर थाना के ब्रह्मपुरा गांव में हरिहर स्थान ब्रह्मपुरा मंदिर से मां दुर्गा की अष्टधातु की मूíत समेत लाखों रुपये के सामान की चोरी कर ली। चोरों ने पुजारी को मंदिर के कमरे को बाहर से बंद कर घटन को अंजाम दिया।

बताया जाता है कि शुक्रवार की रात हरिहर स्थान ब्रह्मपुरा के कमरे में सोए थे। चोरों ने बाहर से इसे बंद कर दिया। इसके बाद मंदिर के नीचे के कमरे का ताला तोड़कर यहां से ध्वनि विस्तारक यंत्र व पार्वती मंदिर से मां दुर्गा की अष्टधातु की मूíत की चोरी कर ली। यहां तक कि कलश स्थापन के वस्त्र व अन्य पूजा सामग्री भी लेते गए। सुबह में पुजारी पंडित कृष्णचंद्र झा बाहर निकलने के लिए गेट खोला तो वह नहीं खुला। इसके बाद उन्होंने मोबाइल से बाहर से गेट बंद रहने की सूचना श्यामदेव झा व अश्वनी झा को दी। दोनों मंदिर पहुंचा तो देखा कि पुजारी का कमरा बाहर से बंद है। इस कमरे को खोलकर पुजारी को बाहर निकाला गया। इसके बाद पता चला कि मां दुर्गा की मूíत समेत अन्य सभी समान चोरी कर ली गई है। इसकी सूचना अड़ेर थाना को दे दी गई है। पहले से बेनीपट्टी में चोरी की घटनाओं से लोग दहशत में हैं। ऐसे में मंदिर में भी चोरी से पुलिस की गश्ती की पोल खुल गई है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।