Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत-नेपाल सीमा पर देर रात बवाल, नेपाली नागरिकों ने कस्टम चेक पोस्ट पर सुरक्षा गार्ड से की मारपीट

Bihar News भारत-नेपाल सीमा पर देर रात जमकर बवाल हुआ। नेपाली नागरिकों ने कस्टम चेक पोस्ट के सुरक्षा गार्ड के साथ मारपीट की। इसके बाद भारतीय नागरिकों ने इस मामले में बीच बचाव किया। बताया जा रहा है कि नेपाली नागरिकों ने भारतीय सीमा में घुसकर बवाल काटा। इसके बाद एक नागरिक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया।

By Braj Mohan Mishra Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 18 Sep 2024 09:12 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, मधुबनी। भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मंगलवार की रात करीब 11 बजे कस्टम चेक पोस्ट बैरियर खोलने को लेकर जमकर बवाल हुआ।

नेपाल के कुछ नागरिकों और माड़र (नेपाल) थाना के पुलिस कर्मियों ने भारतीय सीमा में घुसकर कस्टम चेक पोस्ट की खिड़की तोड़ डाली। इतना ही नहीं, वहां तैनात निजी सुरक्षा गार्ड के साथ मारपीट भी की। इस घटना के बाद अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया।

घटना की सूचना मिलते ही भारतीय क्षेत्र के लोगों ने हस्तक्षेप किया। एक व्यक्ति को पकड़कर जयनगर थाना की पुलिस के सुपुर्द किया गया।

घटना को लेकर कस्टम चेक पोस्ट से नेपाल से आने वाले लोगों के आवागमन पर रोक लगाया गई है। घटनास्थल का नेपाल के सिरहा जिला एसपी और कस्टम विभाग के अधिकारियों ने निरीक्षण किया।

ये है पूरा मामला

पूरा मामला वाहनों को भारतीय सीमा में प्रवेश कराने से जुड़ा है। बताया जा रहा है कि मंगलवार की रात कुछ लोग दो चार पहिया वाहन से बॉर्डर के पास पहुंचे। उन्होंने भारतीय सीमा में प्रवेश करने के लिए कस्टम चेक पोस्ट बैरियर खोलने को कहा।

इसके बाद, वहां तैनात निजी सुरक्षागार्ड ने जवाब दिया कि अधिकारी फिलहाल भोजन करने गए हैं। जवाब सुनकर सभी नेपाली नागरिक वापस लौट गए। कुछ देर बाद वे दर्जनों लोगों के साथ फिर सीमा पर पहुंचे। उनके साथ माड़र थाना की पुलिस टीम भी थी। 

सभी लोगों ने मिलकर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित कस्टम चेक पोस्ट की खिड़की तोड़ डाली। वहीं, निजी सुरक्षा गार्ड के साथ मारपीट भी की।

अब आरोप है कि नेपाली नागरिक दो कार में कुछ नेपाली लड़की को लेकर भारतीय सीमा में घुस रहे थे। इस दौरान चेक पोस्ट पर बवाल हो गया।

यह भी पढ़ें-

भारत-नेपाल सीमा पर बन रहे सूखा बंदरगाह का बनेगा नया डिजाइन, SDM के नेतृत्व में टीम ने किया निरीक्षण

कोविड के दौरान बंद की गई भारत-नेपाल सीमा खुली, पर्यटन मंत्री ने कहा- इससे दोनों देशों को मिलेगा लाभ

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर