Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: छात्रा ने साथी छात्रा का नहाते हुए Video बनाकर किया वायरल, मधुबनी इंजीनियरिंग कॉलेज में जमकर हुआ हंगामा

Madhubani Engineering College Video Case बिहार के मधुबनी जिले में पंडौल इंडस्ट्रियल एरिया स्थित मधुबनी इंजीनियरिंग कॉलेज में रूममेट (कमरे में साथ रहने वाली छात्रा) का दूसरी छात्रा ने छात्रावास के बाथरूम में स्नान करने के दौरान वीडियो बनाकर साथी छात्र के मोबाइल फोन पर भेज दिया। इसके बाद उस छात्र ने इसे कॉलेज में वॉट्सऐप पर अन्य विद्यार्थियों के बीच प्रसारित कर दिया।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainUpdated: Mon, 11 Sep 2023 11:15 PM (IST)
Hero Image
इंजीनियरिंग कॉलेज पर हंगामा करते छात्र-छात्रा: जागरण

जागरण संवाददाता, मधुबनी: बिहार के मधुबनी जिले में पंडौल इंडस्ट्रियल एरिया स्थित मधुबनी इंजीनियरिंग कॉलेज में रूममेट (कमरे में साथ रहने वाली छात्रा) का दूसरी छात्रा ने छात्रावास के बाथरूम में स्नान करने के दौरान वीडियो बनाकर साथी छात्र के मोबाइल फोन पर भेज दिया।

इसके बाद उस छात्र ने इसे कॉलेज में वॉट्सऐप पर अन्य विद्यार्थियों के बीच प्रसारित कर दिया। इससे आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने सोमवार को जमकर बवाल काटा। कॉलेज में तोड़फोड़ की। आरोपित छात्र-छात्रा के साथ मारपीट की। करीब पांच घंटे तक बवाल चला।

दरभंगा की है आरोपी छात्रा

बवाल के बाद पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़िता और आरोपित छात्र व छात्रा सिविल इंजीनियरिंग (सेकेंड ईयर) में पढ़ते हैं। आरोपित छात्र व छात्रा को कॉलेज से निष्कासित कर दिया गया है।

मुंगेर जिले के जमालपुर थाना क्षेत्र की छात्रा इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रावास में सहपाठी व दरभंगा के बहादुरपुर थाना क्षेत्र की एक छात्रा के साथ रहती थी।

दरभंगा की छात्रा ने मुंगेर निवासी (रूममेट) छात्रा का बाथरूम में नहाने के दौरान वीडियो बना लिया व तस्वीरें भी ले ली, फिर उसे सहपाठी व मधुबनी जिले के अरेर थाना क्षेत्र निवासी छात्र को भेज दिया।

इसके बाद उक्‍त छात्र ने वह वीडियो कॉलेज में वॉट्सऐप ग्रुप पर प्रसारित कर दिया। जानकारी होने पर पीड़ित छात्रा ने प्राचार्य से रविवार को इसकी शिकायत की।

कॉलेज प्रशासन ने लीपापोती करने के इरादे से पीड़िता को ही डांट-डपट कर उसका मोबाइल छीन लिया। तब उसने किसी तरह अन्य मित्र के मोबाइल से अपने स्वजन को घटना की जानकारी दी। परिवार वाले रविवार देर रात को ही पहुंचे तथा सकरी थाने को घटना की सूचना दी।

गेट का शीशा तोड़ा, आरोपित छात्र-छात्रा को विद्यार्थियों ने पीटा

सकरी थाने की एसआई नेहा निधि सोमवार की दोपहर करीब 12 बजे कॉलेज पहुंचीं। तब तक उक्त घटना को लेकर आक्रोशित विद्यार्थी एकत्रित हो चुके थे। पीड़ित छात्रा का फर्द बयान लेने के बाद पुलिस आरोपित छात्र-छात्रा को लेकर बाहर निकलने लगी।

इसी दौरान आक्रोशित विद्यार्थी आरोपित छात्र-छात्रा को पकड़कर पीटने लगे। दोनों को बचाने के क्रम में पुलिस को धक्का-मुक्की का सामना करना पड़ा। इस दौरान विद्यार्थियों ने कॉलेज में लगे गेट का शीशा तोड़ दिया। इसमें कई छात्रों के हाथ भी कट गए।

प्रर्दशनकारी छात्र- छात्राओं को समझाते पुलिस पदाधिकारी: जागरण

आक्रोशित विद्यार्थियों ने पुलिस वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। विद्यार्थी गेट बंद कर आरोपित छात्र-छात्रा को कॉलेज से निष्कासित करने की मांग करने लगे। मामला बिगड़ता देख वरीय पदाधिकारी को सूचना दी गई। वे सभी सशस्त्र पुलिस बल के साथ कॉलेज पहुंचे।

इंजीनियरिंग कॉलेज में हंगामा कर रहे छात्र-छात्राओं को समझाते प्राचार्य व पुलिस पदाधिकारी

प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राओं से वार्ता कर शाम करीब पांच बजे मामला शांत कराया गया। विद्यार्थियों की मांग पर प्राचार्य ने आरोपित छात्र-छात्रा को तत्काल कॉलेज से निष्कासित कर दिया। वहीं, पुलिस ने आरोपित छात्र-छात्रा को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें- Bihar: CM नीतीश ने साढ़े तीन घंटे तक जदयू जिलाध्यक्षों की लगाई क्‍लास, बैठक में कही ये बातें

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें