Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: बुरे फंसे मधुबनी के पूर्व DEO संजय कुमार, FIR दर्ज करने का आदेश, लगाए गए गंभीर आरोप

Bihar News मधुबनी के पूर्व जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया गया है। पत्र में आरोप लगाया गया है कि इस तरह संबंधित अभ्यर्थियों को विद्यालय पदस्थापन का पत्र नहीं देना तत्कालीन जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार की गलत मंशा आपराधिक रवैया सरकारी कार्यों में बाधा पहुंचाने एवं अनुशासनहीनता स्वेच्छा चरित्र तथा कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही स्पष्ट रूप से परिलक्षित करती है।

By Pradeep Mandal Edited By: Sanjeev KumarUpdated: Fri, 22 Dec 2023 02:51 PM (IST)
Hero Image
बुरे फंसे मधुबनी के पूर्व DEO संजय कुमार (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, मधुबनी। मधुबनी के पूर्व जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार के विरुद्ध शिक्षा विभाग के प्रशासनिक निदेशक सह अपर सचिव सुबोध कुमार चौधरी ने प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश जारी किया है।  

लगाए गए गंभीर आरोप

पत्र में उल्लेख किया गया है कि बबीता चौरसिया द्वारा नवगठित बीपीएससी शिक्षक संघ से संबंधित मामले में संलग्न 15 अभ्यर्थियों में से दीपक कुमार मिश्रा, प्रकाश चंद्र साहू सहित अन्य को विद्यालय पदस्थापन पत्र नहीं दिया गया।

इस संबंध में वर्तमान जिला शिक्षा पदाधिकारी राजेश कुमार के द्वारा तत्कालीन जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार से मामले की जानकारी प्राप्त की गई।

उनके द्वारा अवगत कराया गया कि निदेशालय द्वारा इन अभ्यर्थियों के विद्यालय पदस्थापन पत्र पर लगाए गए आप को हटा दिया गया है। पत्र के माध्यम से यह भी स्पष्ट होता है कि जिला शिक्षा पदाधिकारी राजेश कुमार के द्वारा तत्कालीन जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार से बार-बार अनुरोध किया गया।

इसके बावजूद उक्त मामले में तत्कालीन जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा अभ्यर्थियों को विद्यालय पर स्थापना का पत्र नहीं दिया गया।

संजय कुमार ने गलत मंशा से किया काम

पत्र में आरोप लगाया गया है कि इस तरह संबंधित अभ्यर्थियों को विद्यालय पदस्थापन का पत्र नहीं देना तत्कालीन जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार की गलत मंशा, आपराधिक रवैया, सरकारी कार्यों में बाधा पहुंचाने एवं अनुशासनहीनता, स्वेच्छा चरित्र तथा कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही स्पष्ट रूप से परिलक्षित करती है।

यह भी पढ़ें

Bihar News: आखिर नीतीश कुमार ही आए काम... सीट शेयरिंग पर कर दिया समाधान; इंडी गठबंधन के सभी दलों ने भी भर दी हामी

KK Pathak: कितने पढ़े लिखे हैं केके पाठक? इन डिग्रियों के साथ UPSC में लहराया था परचम