Move to Jagran APP

प्यार और यौन शोषण की दर्दनाक दास्तां..., मधुबनी की लड़की को राजस्थान ले जाकर 3 लाख रुपये में लगा दी बोली

राजस्थान के एक युवक ने मधुबनी की युवती को सोशल मीडिया पर पहले अपने प्रेमजाल में फंसाया। इसके बाद दो महीने तक उसका यौन शोषण करने के बाद भोपाल के एक युवक के हाथों तीन लाख रुपये में उसे बेंच दिया। बीते पांच अक्टूबर को वह किसी तरह भागकर पुलिस को अपने बेचे जाने की सूचना दी। इसके बाद भोपाल पुलिस ने लड़की को एक एनजीओ को सौंप दिया

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiPublished: Mon, 16 Oct 2023 08:07 PM (IST)Updated: Mon, 16 Oct 2023 08:07 PM (IST)
सोशल मीडिया पर प्रेम जाल में फंसी मधुबनी की लड़की को तीन लाख में बेच दिया। (सांकेतिक फोटो)

हरलाखी(मधुबनी), संवाद सूत्र। बिहार के मधुबनी की लड़की को सोशल मीडिया पर राजस्थान के एक लड़के से प्यार भारी पड़ गया। युवक ने मधुबनी की युवती को सोशल मीडिया पर शादी का झांसा देकर दो महीने तक यौन शोषण किया और उसके बाद तीन लाख रुपये में बेंच दिया।

राजस्थान के मोईदा का रहने वाले इस युवक का नाम रामलखन है। मधुबनी की युवती की रामलखन से एक साल पहले सोशल मीडिया पर दोस्ती हुई थी। दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। युवक ने मधुबनी की युवती को शादी का झांसा देकर अपने प्रेमजाल में फंसा लिया।

दो महीने तक किया दुष्कर्म

कुछ दिनों बाद रामलखन ने युवती से शादी करने की बात कहकर जयनगर रेलवे स्टेशन से राजस्थान ले गया। वहां उसने दो महीने तक युवती का यौन शोषण किया। इसके बाद लड़की के घरवालों द्वारा केस किये जाने का भय दिखाकर उसे दूसरे जगह सुरक्षित रखने की बात कही।

भोपाल के युवक को तीन लाख रुपये में बेंचा

युवती को गुमराह करते हुए रामलखन ने उसे भोपाल के एक युवक बहादुर के हाथों तीन लाख रुपये में बेच दिया। बहादुर भी उसके साथ जबरन दुष्कर्म करने लगा।

उसने यह बात बहादुर की मां प्रेम बाई को बताई। इस पर बहादुर की मां ने कहा कि हम तुम्हें खरीदकर लाये हैं। अब तुम्हें यहीं मेरी बहु बनकर रहना है।

राजस्थान के रहने वाले प्रेमी युवक रामलखन से मिले धोखे और भोपाल के बहादुर के हाथों बेंचे जाने का पता चलने पर वह अंदर तक हिल गई। उसने गुलामी की जंजीर से मुक्त होने के लिए भागने का प्लान बनाया। 

घर से भागकर 100 नंबर पर किया फोन

बीते पांच अक्टूबर की रात करीब ग्यारह बजे मौका देखकर वह घर से निकल गई। रातभर छुप-छुपकर रहने के बाद सुबह किसी व्यक्ति से 100 नंबर पर फोन कराया। इसके बाद मौके पर पहुंची भोपाल पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लड़की को तत्काल गौरवी संस्था को सौंप दिया।

भोपाल पुलिस ने युवती मधुबनी पुलिस के हवाले किया 

पुलिस ने गौरवी संस्था एवं बाल कल्याण समिति के अधिकारियों के समक्ष लड़की का बयान लिया, जिसमें लड़की ने अपनी आपबीती पुलिस को बताई।

पुलिस ने लड़की के बयान पर एक आवेदन तैयार किया और स्थानीय न्यायालय के निर्देशानुसार मामले में अग्रिम कार्रवाई के लिए लड़की को मधुबनी पुलिस के हवाले कर दिया।

इस संबंध में स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष अनोज कुमार ने बताया कि लड़की के बयान के बाद अग्रिम कार्रवाई की जायेगी।

यह भी पढ़ें: बिहार में सिपाही की जान लेने वाले दो बदमाशों का एनकाउंटर, वाहन जांच से बचने के लिए दिनदहाड़े सीने में दाग दी थीं 4 गोलियां

Bihar News: बिहार के इन गांवों में नहीं हो पाती लड़कों शादी, वजह जान रह जाएंगे हैरान


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.