Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: मधुबनी में मंडराया बाढ़ का खतरा! भुतही बलान में बाढ़ से पश्चिमी कोसी तटबंध में रिसाव; खौफ में लोग

नेपाल की तराई में लगातार हो रही बारिश से भूतही बलान नदी उफान पर है। इससे मधुबनी के फुलपरास एवं घोघरडीहा प्रखंड क्षेत्र में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। प्रखंड के कई घरों में पानी घुस गया है। इससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं भूतही बलान नदी में बाढ़ आने से पश्चिमी कोसी तटबंध में रिसाव होना शुरू हो गया है।

By Edited By: Jagran News NetworkUpdated: Fri, 25 Aug 2023 09:56 PM (IST)
Hero Image
पश्चिमी कोसी तटबंध से परसा जाने वाली सड़क कालीपुर गांव के आगे टूट गई।

संवाद सूत्र, फुलपरास: नेपाल की तराई में लगातार हो रही बारिश से भूतही बलान नदी उफान पर है। इससे मधुबनी के फुलपरास एवं घोघरडीहा प्रखंड क्षेत्र में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। प्रखंड के कई घरों में पानी घुस गया है। इससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं, भूतही बलान नदी में बाढ़ आने से पश्चिमी कोसी तटबंध में रिसाव होना शुरू हो गया है। इससे इलाके के लोगों में भय का माहौल है। इस बात की जानकारी स्थानीय प्रशासन को दी गई है।

पानी के तेज बहाव में सड़क टूटी 

पानी के तेज बहाव में घोघरडीहा प्रखंड क्षेत्र के इस्लामपुर पश्चिमी कोसी तटबंध से परसा जाने वाली सड़क कालीपुर गांव के आगे टूट चुकी है। भुतही बलान नदी में आई बाढ़ से फुलपरास पुरवारी टोल, बेलदारी टोल एवं घोघरडीहा प्रखंड के कालीपुर गांव एवं नगर पंचायत घोघरडीहा वार्ड पांच के गोनही टोल के घरों में पानी घुस गया है।

सड़क टूटने से आवागमन बंद

इसके अलावा कालीपुर परसा सड़क टूटने एवं सड़क पर पानी का बहाव होने से आवागमन बंद हो गया है। घोघरडीहा हटनी सड़क में पश्चिमी कोसी तटबंध आनंदनगर से आगे पानी का बहाव हो रहा है। कनीय अभियंता फुलपरास रंजीत कुमार को बाढ़ के खतरे की जानकारी दी गई।

पश्चिमी कोसी प्रमंडल भलुआही के सहायक अभियंता ने शिपेज ने कहा कि भुतही बलान नदी खतरे के निशान से दो फीट ऊपर बह रही है। सहायक अभियंता विपिन कुमार ने का रिसाव के बंद करने के लिए कार्य शुरू कर दिया गया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर