Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Madhubani News: घोघरडीहा को मिली सुपर फास्ट ट्रेन, डायरेक्ट दिल्ली तक कर सकेंगे सफर, लोगों में खुशी की लहर

Bihar Train News रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जदयू के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय झा के अनुरोध पर घोघरडीहा में गरीब रथ ट्रेन के ठहराव की स्वीकृति दी है। यह ट्रेन सहरसा से आनंद बिहार तक चलती है। इससे फुलपरास विधानसभा के लोगों को लाभ होगा। इस मांग को लेकर कई संगठनों और नेताओं ने पत्र लिखे थे। अब उनकी मांग पर मुहर लग गई है।

By Devkant Jha Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 27 Sep 2024 02:46 PM (IST)
Hero Image
घोघरडीहा स्टेशन को मिली गरीब रथ ट्रेन (जागरण)

संवाद सहयोगी, घोघरडीहा (मधुबनी)। Bihar News: जदयू के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय झा के पत्र के आलोक में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने घोघरडीहा में गरीब रथ ट्रेन ठहरने की स्वीकृति प्रदान की है। रेल मंत्री ने जदयू के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय झा को लिखे पत्र में कहा है कि 12 अगस्त को आपके द्वारा लिखे पत्र के आलोक में जोगबनी दानापुर एक्सप्रेस का तमुरिया एवं सहरसा आनन्द बिहार ट्रेन के ठहराव को घोघरडीहा में स्वीकृति दी गई है।

मंत्री ने 25 अगस्त को स्वीकृति प्रदान करते हुए संजय झा को पत्र लिखा है। इस पत्र में झंझारपुर को अमृत भारत स्टेशन योजना में जोड़ने की बात कही गई है। मालूम हो कि घोघरडीहा रेलवे स्टेशन पर सहरसा से आनंद बिहार सहरसा तक चलने वाली गरीब रथ ट्रेन नम्बर 04031/04032 का ठहराव घोघरडीहा में नहीं दिया था। जिससे फुलपरास विधानसभा के आमजनों में आक्रोश था।

11 सितंबर को प्रखंड कांग्रेस कमेटी के द्वारा ट्रेन ठहराव की मांग को लेकर धरना दिया था तो नागरिक संघर्ष मोर्चा के बैनर तले 25 अगस्त को धरना दिया गया था तथा फुलपरास विधानसभा के आमजनो के द्वारा आज धरना प्रदर्शन एवं रेल रोको प्रस्तावित था।

विदित हो कि संबंधित मांगों को लेकर परिवहन मंत्री सह विधायक शीला मंडल ने डीआरएम एवं रेल मंत्री को पत्र लिखकर मांग की थी एवं सांसद रामप्रीत मंडल ने भी डीआरएम को पत्र लिखा था। इसी तरह रहिका सेंट्रल कॉपरेटिव बैंक के पूर्व अध्यक्ष ब्रह्मानन्द यादव एवं इलाके से कई लोगों ने भी विभागीय उच्चाधिकारी को पत्र लिखा था।

Bhagalpur Airport: भागलपुर में नए हवाई अड्डा के लिए 3 जगह देखी गई जमीन, जल्द ही पहुंचेगी सरकार की टीम

Bihar Train News: उत्तर प्रदेश के डीजी को ट्रेन में दे दिया गंदा बेडरोल, फिर रेलवे बोर्ड तक को आना पड़ा सामने

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें