Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Madhubani News: बड़ा हादसा टला; जयनगर-दानापुर एक्सप्रेस और ट्रक की टक्कर होते-होते बची, 20 मिनट बाद चली ट्रेन

मधुबनी रेलवे स्टेशन से दक्षिण रेलवे गुमटी 12 सी के निकट इंटरसिटी एक्सप्रेस (13225 जयनगर-दानापुर एक्सप्रेस) और रेलवे पटरी पर फंसे एक ट्रक के बीच टक्कर होते-होते बड़ा हादसा टल गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गुमटी से पहले और स्टेशन के बीच एक ट्रक पटरी पर फंस गया था। इसी बीच मधुबनी स्टेशन से इंटरसिटी एक्सप्रेस सकरी के लिए खुल गई।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainUpdated: Sat, 21 Oct 2023 04:27 PM (IST)
Hero Image
रेलवे गुमटी 12 सी के निकट खड़ा ट्रक।

जागरण संवाददाता, मधुबनी। मधुबनी रेलवे स्टेशन से दक्षिण रेलवे गुमटी 12 सी के निकट इंटरसिटी एक्सप्रेस (13225 जयनगर-दानापुर एक्सप्रेस) और रेलवे पटरी पर फंसे एक ट्रक के बीच टक्कर होते-होते बड़ा हादसा टल गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गुमटी से पहले और स्टेशन के बीच एक ट्रक पटरी पर फंस गया था। इसी बीच मधुबनी स्टेशन से इंटरसिटी एक्सप्रेस सकरी के लिए खुल गई।

गुमटी के निकट पटरी की देखभाल कार्य में जुड़े कर्मियों की सूझबूझ से स्टेशन से खुली इंटरसिटी एक्सप्रेस को तुरंत रोकने के लिए आग्रह किया, जिसके बाद लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी।

चालक ट्रक छोड़कर भागा

पटरी पर इंटरसिटी एक्सप्रेस को अपनी ओर आते देख ट्रक चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया। आनन-फानन में पटरी मेंटेनेंस कार्य देख रहे कर्मियों के सहयोग से ट्रक को पटरी पर से हटाया गया, जिससे करीब 20 मिनट बाद इंटरसिटी एक्सप्रेस रवाना हुई। 

एक कर्मी ने बताया कि फंसे ट्रक का मोबाइल से फोटो खींचकर दरभंगा रेलवे पदाधिकारी को भेजा है। वहीं, इसकी सूचना स्थानीय रेलवे स्टेशन को भी दी गई। आरपीएफ इंस्पेक्टर मनोज होरो ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि ट्रक को जब्त किया गया है। आगे की कार्रवाई की प्रक्रिया चल रही है।

यह भी पढ़ें - CTET फेल भी क्यों हुए सफल; मन चाहा जिला क्यों नहीं मिला? BPSC ने दिए ऐसे ही कई सवालों के जवाब

यह भी पढ़ें - Tejashwi Yadav CM Face: कांग्रेस ने भी माना, अगले चुनाव में तेजस्वी ही सीएम का चेहरा; नीतीश कुमार पहले ही दे चुके बयान