Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ममता पर पैसे भारी! कुदाल से मां की हत्या कर पहुंच गया थाने, युवक ने पिता पर भी किया अटैक

हरलाखी थाना क्षेत्र के गोपालपुर वार्ड-13 के निवासी हिताय यादव के पुत्र लाल बाबू यादव के हमले से उसकी मां जिवछी देवी (65) की मौत हो गई। घटना बाद पुत्र ने थाने पहुंचकर खुद को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपित पुत्र को हाजत में बंदकर घटना स्थल पर पहुंचकर जांच की। थानाध्यक्ष जितेंद्र सहनी ने बताया कि आरोपित ने मां पर तीन-चार बार कुदाल से प्रहार किया।

By Braj Mohan Mishra Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 19 Aug 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
मां की हत्या, पिता पर भी हमले का प्रयास (प्रतीकात्मक तस्वीर)

संवाद सूत्र, हरलाखी (मधुबनी)। हरलाखी थाना क्षेत्र के गोपालपुर वार्ड नंबर-13 निवासी लाल बाबू यादव ने कुदाल से हमला कर मां जिवछी देवी (65) की हत्या कर दी तथा पिता हिताय यादव को घायल कर दिया। इसके बाद वह थाने पहुंच गया और घटना की जानकारी देते हुए खुद को पुलिस के हवाले कर दिया।

हिताय यादव करीब छह कट्ठा जमीन में सब्जी की खेती कर किसी तरह परिवार चलाते हैं। बड़ा बेटा 35 वर्षीय लाल बाबू यादव स्नातक के बाद समस्तीपुर में रहकर डीएलएड की तैयारी कर रहा था।

पैसे देने से किया इन्कार

बताया जाता है कि सात दिन पहले ही वह घर आया था। रविवार सुबह उसने मां से रुपये की मांग की। इससे पहले भी वह कई बार रुपये की मांग कर चुका था, लेकिन आर्थिक संकट के चलते माता-पिता ने असमर्थता जताई थी।

कुदाल से हमला कर हत्या कर दी

रविवार सुबह करीब साढ़े छह बजे इसे लेकर वह झगड़ा करने लगा। पिता इस दौरान खेत की ओर निकल गए। उसके बाद लाल बाबू ने अपनी मां पर कुदाल से हमला कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद उसने इस घटना की जानकारी अपने मोबाइल से पुलिस कंट्रोल रूम, पटना को दी। वहां से इसकी सूचना हरलाखी थाने को दी गई।

खुद को पुलिस के हवाले किया

घटना के बाद लाल बाबू ने डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा, समस्तीपुर में पढ़ाई कर रहे अपने छोटे भाई रंजीत यादव को भी घटना के बारे में बताया। फिर थाने पहुंच खुद को पुलिस के हवाले कर दिया।

बताया जाता है कि आरोपित आये दिन रुपये की मांग करता था। रुपये नहीं देने पर मारपीट करता था। पुत्र के भय से पिता रात में दूसरे के घर में सोते थे। दो वर्ष पहले उसकी शादी हुई थी, लेकिन पति के व्यवहार से तंग आकर पत्नी भी मायके रहती थी।

लाल बाबू इस बात की अक्सर शिकायत करता था कि माता-पिता उसके छोटे भाई को अधिक मानते हैं। वह कहता था कि मैं कुछ कहता हूं तो घरवाले नहीं करते। बेनीपट्टी एसडीपीओ निशिकांत भारती ने घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों से पूछताछ की।

एसडीपीओ ने बताया कि मृत महिला के पति के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। थानाध्यक्ष जितेंद्र सहनी ने बताया कि आरोपित ने मां पर तीन-चार बार कुदाल से प्रहार किया। इससे उसकी मौत मौके पर ही हो गई। मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढे़ं- Bihar News: सहरसा में स्कूल भवन में मां-बेटी की चाकू से गोदकर हत्या, दो गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- पटना सिटी के रानीघाट में घर के बाहर हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्या, मां पर भी तानी पिस्टल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर