Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच की कोई व्यवस्था नहीं, भारी पड़ सकती अनदेखी

कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। हर दिन नए मरीज सामने आ रहे हैं। सार्वजनिक जगहों पर कोरोना गाइडलाइंस के पालन में कोताही सामने आ रही है। सरकारी गैर सरकारी कार्यालयों प्रतिष्ठानों पर कोरोना जांच की व्यवस्था नदारद है।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 17 Mar 2021 11:36 PM (IST)
Hero Image
रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच की कोई व्यवस्था नहीं, भारी पड़ सकती अनदेखी

मधुबनी । कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। हर दिन नए मरीज सामने आ रहे हैं। सार्वजनिक जगहों पर कोरोना गाइडलाइंस के पालन में कोताही सामने आ रही है। सरकारी, गैर सरकारी कार्यालयों, प्रतिष्ठानों पर कोरोना जांच की व्यवस्था नदारद है। मधुबनी रेलवे स्टेशन पर कोविड जांच की कोई व्यवस्था नहीं होने से ट्रेन से उतरने वाले यात्री बगैर जांच के घर पहुंच रहे हैं।

-------------

कोविड केयर सेंटरों को सुविधाओं के साथ तैयार रखने का निर्देश :

सिविल सर्जन डॉ. सुनील कुमार झा ने बताया कि कई राज्यों में कोविड के बढ़ते मामले के बीच स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। कोविड पॉजिटिव पाए जाने पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन गठित किया जाएगा। शत-प्रतिशत जांच सहित अन्य आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है। जिले में पूर्व में स्थापित कोविड केयर सेंटर को समुचित सुविधाओं के साथ इसे तैयार रखने का निर्देश दिया गया है। सरकार द्वारा निर्धारित कोविड गाइडलाइंस सार्वजनिक स्थलों, शारीरिक दूरी बहाल रखने के साथ मास्क का प्रयोग को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। होली के मद्देनजर कोविड के प्रबंधन के लिए आवश्यक निर्देश जारी किया गया है। होली को लेकर सार्वजनिक स्थलों पर होली मिलन समारोह पर रोक लगाने का निर्देश दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निर्देश में अन्य राज्यों से आने वाले लोगों की एंटीजन किट से जांच करने को कहा गया है। कोविड के प्रमाण पत्र नहीं होने वाले यात्रियों की जांच रेपिड एंटीजन के माध्यम से तत्क्षण करायी जाएगी। इन राज्यों से आने वाले ट्रेनों से उतरने वाले यात्रियों की रैपिड एंटीजन किट से जांच कराई जाएगी। पंचायतों में प्रचार-प्रसार के माध्यम से कोविड की जांच की अपील की जाएगी। आरटीपीसीआर जांच के लिए सैम्पल लेने की व्यवस्था भी कराई जाएगी।

-------------------------

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें