Move to Jagran APP

'POK हमारा था, हमारा है और हम इसे लेकर रहेंगे', बिहार में गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा एलान

गृहमंत्री अमित शाह ने बिहार के मधुबनी में कहा कि जबतक भाजपा का एक भी सांसद रहेगा तबतक कोई भी एससी-एसटी ओबीसी का आरक्षण खत्म नहीं कर सकता। गृहमंत्री शाह ने कहा कि राहुल बाबा कहते थे कि 370 हटा तो खून की नदियां बह जायेगी। लेकिन 370 हटा और एक कंकड़ भी नहीं चला। शाह ने कहा कि पीओके हमारा था हमारा है और हम इसे लेकर रहेंगे।

By Braj Mohan Mishra Edited By: Mohit Tripathi Published: Thu, 16 May 2024 05:02 PM (IST)Updated: Thu, 16 May 2024 05:02 PM (IST)
इटली वाले मैथिला का सम्मान नहीं कर सकते: अमित शाह। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, मधुबनी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जब तक भाजपा का एक भी सांसद रहेगा तब तक कोई एससी-एसटी, ओबीसी का आरक्षण खत्म नहीं कर सकता है। विपक्ष झूठ फैला रहा है।

अमित शाह ने कहा कि लालू यादव और कांग्रेस आरक्षण विरोधी हैं। विपक्ष ने तेलंगाना और कर्नाटक में मुस्लिम समाज को पांच प्रतिशत आरक्षण दिया है। यह एससी-एसटी, ओबीसी के आरक्षण पर डाका है। लालू जी भी बिहार में यही करना चाहते हैं। लालू यादव 15 साल बिहार में और 10 साल केंद्र की सत्ता में रहे मगर जननायक कर्पूरी ठाकुर को सम्मान नहीं दिया।

अमित शाह ने कहा कि गरीबों, पिछड़ों की आवाज उठाने वाले कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देकर नरेन्द्र मोदी ने सम्मान दिया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मधुबनी लोकसभा क्षेत्र के रहिका मध्य विद्यालय में एनडीए प्रत्याशी अमित यादव के लिये चुनावी सभा में बोल रहे थे।

उन्होंने मां जानकी की धरती को प्रणाम करते हुए भाषण की शुरुआत की। कहा कि पूर्व सांसद हुकुमदेव नारायण यादव का मैं बहुत सम्मान करता हूं। उन्हें भी प्रणाम। उन्होंने मधुबनी में स्थित उच्चैठ भगवती, उगना मंदिर, राजा सलहेश समेत तमाम र्धामिक देवी-देवाताओं को प्रणाम किया।

उन्होंने कहा कि कर्पूरी ठाकुर अतिपिछड़ा, किसान, गरीबों, महिलाओं के लिये आवाज बुलंद करते थे। लालू जी ने उन्हें सम्मान नहीं दिया। अतिपिछड़ा का सम्मान नरेंद्र मोदी ही कर सकते हैं। एक जमाने में लोग लोहिया जी की थ्योरी को नकारते थे। मगर आज अतिपिछड़ा का बेटा देश का प्रधानमंत्री है।

शाह ने कहा कि खरगे कहते हैं कि राजस्थान और बिहार के लोगों को कश्मीर से क्या मतलब है। मगर उन्हें बताना चाहता हूं कि मधुबनी का बच्चा बच्चा कश्मीर के लिये जान दे सकता है।

पीओके हमारा था हमारा है रहेगा और हम इसे लेकर रहेंगे

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस और लालू 70 साल तक धारा 370 पर कुछ नहीं किया। राहुल बाबा कहते थे कि 370 हटा तो खून की नदियां बह जाएंगी। मगर 370 हटा और एक कंकड़ भी नहीं चला। श्यामा प्रसाद मुर्खजी का सपना पूरा हुआ। एक देश एक निशान।

शाह ने आगे कहा कि लालू जी का बेटा, मणिशंकर, फारूक कहते हैं कि पाकिस्तान के पास एटम बम है। मगर मोदी सरकार डरने वाली नहीं है। मधुबनी वालों बताओ, पीओके हमारा है या नहीं? जोर से बोलो- आवाज फारुख अब्दुलाह तक जानी चाहिये। पीओके हमारा था, हमारा है और हम इसे लेकर रहेंगे।

आइएनडीआइए वाले किसे प्रधानमंत्री बनायेंगे

शाह ने कहा कि आइएनडीआइए का कुछ नहीं होना है। यदि स्वपन में जीत भी गये तो किसे प्रधानमंत्री बनायेंगे। आइएनडीआइए वाले कहते हैं बारी-बारी से प्रधानमंत्री बनेगा। मधुबनी के लोग बतायें कि क्या ममता प्रधानमंत्री बन सकती हैं, क्या लालू बन सकते हैं, क्या स्टालीन बन सकते हैं, क्या शरद पवार बन सकते हैं।

गृह मंत्री ने कहा कि देश को एक मजबूत सरकार चाहिये। कोरोना की परिस्थिति से देश को निकालने वाला प्रधानमंत्री चाहिये। बताइये प्रधानमंत्री ने सबको मुफ्त में टीका दिलाया। राहुल बाबा कहते थे नहीं लेंगे। मगर रात में चुपके से बहन के साथ अंधेरे में टीका ले लिया। कहा कि नरेन्द्र मोदी ही देश को हर संकट से बचा सकते है।

मोदी सरकार ने संसद में 33 प्रतिशत महिला आरक्षण दिया

अमित शाह ने कहा कि लालू जी आरक्षण विरोधी हैं। देखिये अभी मंच पर बैठे प्रत्याशी हो सकता है अगली बार टिकट कट जाये क्योंकि नरेंद्र मोदी की सरकार ने संसद में 33 प्रतिशत महिला आरक्षण दिया है।

उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिये था या नहीं। जोर से बोलिये। मोदी जी ने केस भी जीता और प्राण प्रतिष्ठा भी किया। जो लोग प्राण प्रतिष्ठा से भागे क्या उन्हें सरकार बनाना चाहिये।

इटली वाले मैथिला का सम्मान नहीं कर सकते

उन्होंने कहा कि मैथिली को संविधान की आठवीं अनुसूची में अटल जी ने डाला। मोदी जी ने यूपीएस-बीपीएस में मैथिली को शामिल किया। आज इस भाषा के बच्चे इसका लाभ ले रहे हैं। मिथिला वालों बताओ कि मैथिली का सम्मान इटली वाले कर सकते हैं क्या।

अटल जी और मोदी जी ने मिथिलांचल को एक किया

अमित शाह ने कहा कि कोसी मिथिलांच को बांट रही थी। अटल जी ने कोसी पर महासेतु बनाया और नरेंद्र मोदी जी ने रेल लाइन से जोड़कर मिथिलांचल को एक किया है।

गौ हत्या और तस्करी करने वालों को लटका देंगे

अमित शाह ने कहा कि इस क्षेत्र से गौ हत्या के मामले आते हैं। हम गौ हत्या करने वालों को उलटा लटका देंगे। गाय की हत्या और तस्करी नहीं चलने देंगे।

उन्होंने कहा कि पीएफआई का पोषण किया जा रहा था। मोदी जी की सरकार ने एक साथ बिहार के 100 जगहों पर रेड करके सबको अंदर किया।

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार करने वालों पर कार्रवाई करते हैं तो विपक्ष को तकलीफ होगी है। क्या भ्रष्ट लोगों पर कार्रवाई नहीं होनी चाहिये।

यह भी पढ़ें: Madhubani Lok Sabha Seat: कांग्रेस-राजद ने यादव तो भाजपा ने ब्राह्मण चेहरे पर कभी नहीं लगाया दांव

Amit Shah Sitamarhi Visit: रीगा में बंद पड़ी चीनी मिल को लेकर अमित शाह का बड़ा एलान, कहा- जल्द ही खुशखबरी मिलेगी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.