Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: 'जात-पात करने वाली सरकार चाहिए या गुजरात जैसा विकास', प्रशांत किशोर का सीएम नीतीश पर बड़ा हमला

Prashant Kishor जन सुराज यात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बिहार में बालू खनन शराब के धंधे को लेकर बिहार सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि बिहार में कोई काम बिना चढ़ावे के नहीं होता। इसके लिए लालू और नीतीश सरकार जिम्मेवार है। क्योंकि ये दोनों 35 वर्षों से सरकार चला रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Wed, 29 Nov 2023 08:56 AM (IST)
Hero Image
जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला (जागरण)

संवाद सहयोगी, बिस्फी (मधुबनी)। Prashant Kishor: जन सुराज यात्रा को लेकर प्रशांत किशोर लगातार मधुबनी में सक्रिय नजर आ रहे हैं। यहां वह लोगों और पत्रकारों को संबोधित कर रहे हैं।

इसी दौरान राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बिहार में बालू खनन, शराब के धंधे के साथ प्रशासन बेलगाम है। कोई काम बिना चढ़ावे के नहीं होता। इसके लिए लालू और नीतीश सरकार जिम्मेवार है। क्योंकि, ये दोनों 35 वर्षों से सरकार चला रहे हैं।

वे मंगलवार को बिस्फी प्रखंड की जफरा पंचायत में पत्रकारों से बात कर रहे थे। बताया कि एक महीना से मधुबनी जिले में पदयात्रा कार्यक्रम चला रहे हैं। मंगलवार को अंतिम दिन है। जिले में बिस्फी सबसे पिछड़ा प्रखंड है। इसका कारण हम स्वयं है। मतदान करते समय तुरंत का फायदा चाहते हैं। बच्चों के भविष्य के बारे में नहीं सोचते।

जात-पात करने वाली सरकार चाहिए या गुजरात जैसा विकास

प्रशांत किशोर ने कहा कि आपस में बैठकर विचार कीजिए कि हमें जात -पात, हिंदू- मुस्लिम करने वाली सरकार चाहिए या गुजरात जैसा विकास। अभी दल बनाने की समय सीमा निर्धारित नहीं की है। यदि अच्छे लोग चुनाव में उतरना चाहते हैं तो समर्थन करेंगे। उन्होंने कहा कि काफी लोग हमारे जन सुराज अभियान से जुड़ रहे हैं।

मधुबनी में मखान की पैदावार घटती जा रही: प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने कहा कि मधुबनी मखान के लिए प्रसिद्ध था। आज पैदावार घटती जा रही है। राज्य सरकार एक ओर बिहार राज्य को विशेष राज्य का दर्जा नहीं देने का रोना रो रही है। वहीं दूसरी ओर केंद्र की योजनाओं में अपना प्रतिशत नहीं देने के कारण मनरेगा, आवास योजना से लोग वंचित रह जाते हैं।

यह भी पढ़ें

Bihar News: बिहार के UPSC Rank 1 लाने वाले 9 IAS अधिकारी कौन हैं? पढ़ें पूरी लिस्ट यहां

KK Pathak: केके पाठक के सामने बच्चे नहीं पढ़ सके किताब, फिर जो हुआ उसका शिक्षकों को भी नहीं था अंदाजा


लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें