Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पुलिस के हाथ लगी कामयाबी! मंदिर से आभूषण चुराने वाले गिरोह की 3 महिलाएं गिरफ्तार, 37 गहने व 15 मोबाइल जब्त

भैरवस्थान पुलिस ने प्रसिद्ध विदेश्वरस्थान महादेव मंदिर से जलाभिषेक के दौरान महिला श्रद्धालुओं के आभूषण चोरी करने वाली तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार महिलाओं के घर से कुल 37 स्वर्णाभूषण समेत 15 मोबाइल भी बरामद किए। इस मामले की जानकारी थानाध्यक्ष सुनील कुमार झा ने दी है। सोमवार को जलाभिषेक के दौरान एक महिला को श्रद्धालुओं ने पकड़ा और उसने दो अन्य महिलाओं की जानकारी दी।

By Shailendra Nath Jha Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Tue, 06 Aug 2024 05:45 PM (IST)
Hero Image
भैरबस्थान पुलिस मंदिर में भीड़ का फायदा उठा आभूषण चोरी करनेवाली तीन महिलाओं एवम जब्त आभूषण के साथ

संवाद सूत्र, झंझारपुर। प्रसिद्ध विदेश्वरस्थान महादेव मंदिर में जलाभिषेक की भीड़ में महिला श्रद्धालुओं के आभूषण गला, कान, नाक से चोरी करने वाली तीन महिलाओं को गिरफ्तार करने में भैरवस्थान पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है।

पुलिस ने गिरफ्तार महिलाओं के घर से कुल 37 स्वर्णाभूषण एवं कुल 15 चोरी की मोबाइल भी जब्त किए हैं। जब्त मोबाइल में एक मोबाइल एप्पल का है, जबकि तीन मोबाइल नॉन स्मार्ट मोबाइल हैं।

थानाध्यक्ष ने की इसकी पुष्टि

थानाध्यक्ष सुनील कुमार झा ने की इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि लगभग 144.4 ग्राम सोना के आभूषण जब्त किए गए हैं, जिसकी बाजारू कीमत लगभग साढे नौ लाख रुपया आंकी जा रही है।

पूरे घटनाक्रम के बावत जानकारी है कि सोमवार को सोमवारी के जलाभिषेक के दौरान फुलपरास के नरहिया गोट की एक महिला उमा पासवान की पत्नी लीला देवी को कुछ श्रद्धालुओं ने पकड़ लिया।

पकड़ी गई महिला से की गई पूछताछ

सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला पुलिस के सहयोग से उसकी जांच की, तो उसके पास से एक चेन चांदी का हनुमानी लॉकेट लगा हुआ तथा ग्यारह सौ रुपया जब्त हुए। थाने पर लाकर महिला से कड़ाई से पूछताछ की।

महिला की निशानदेही पर पुलिस फुलपरास के नरहिया गोठ में बिहारी पासवान की पत्नी आशा देवी, विन्देश्वर पासवान की पत्नी वीणा देवी एवं पहले से पकड़ी गई लीला देवी के घर छापामारी की।

वीणा देवी के घर से ये सामान हुआ बरामद

वीणा देवी के घर से कुल 29 चोरी के स्वर्णाभूषण जिसका वजन 108.10 ग्राम एवं एक मोबाइल, आशा देवी के घर से एक मंगलसूत्र जिसका वजन 7.8 ग्राम एवं दो मोबाइल तथा लीला देवी के घर से पुलिस को 30.150 ग्राम के कुल सात स्वर्णाभूषण एवं 12 मोबाइल मिले। इसमें एक मोबाइल एपल सेट है और तीन नॉन स्मार्ट मोबाइल हैं।

दर्जनों श्रद्धालुओं के आभूषणों हुए चोरी 

पुलिस ने सोमवार को धरायी लीला देवी मामले में चौकीदार बिंदे यादव के बयान पर मामला दर्ज किया है, जिसमें लीला देवी की निशानदेही पर उक्त दो महिला चोर को भी नामजद किया गया है। हालांकि बीते एक सोमवार को छोड़ अन्य दो सोमवार को विदेश्वरस्थान में श्रद्धालुओं से चुराये गये आभूषणों की कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई थी।

यह शोरगुल अवश्य था कि दर्जनों श्रद्धालुओं के आभूषण चोरी हुए हैं। थानाध्यक्ष ने बताया कि जिस श्रद्धालु के आभूषण की चोरी की गयी है, वह थाना आकर अपने आभूषणों की पड़ताल कर लें।

ये भी पढ़ें-

बक्सर से दिल्ली तक चली 'Love Story', मंदिर में रचाई शादी; फिर 2 महीने में बदल गई जिंदगी!

Bihar News: 6 साल पहले युवती को जबरन उठाकर लाया था घर, अब हत्या कर डाली; दर्जनभर लोग नामजद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर