Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Madhubani: भुतही बलान नदी में डूबकर दो चचेरी बहनों की मौत, परि‍जन ने नहीं कराया पोस्‍टमॉर्टम; ये बात आई सामने

Madhubani News प्रखंड के ब्रह्मपुरा बथनाहा पंचायत के अंतर्गत वार्ड नं-8 इस्लामपुर में बुधवार को भुतही बलान नदी में डूबकर दो चचेरी बहनों की मौत हो गई। मृतक की पहचान इस्लामपुर निवासी मो सुमराती के 13 वर्षीय पुत्री शबनम खातून एवं मो शद्दाम के 10 वर्षीय पुत्री रहमती खातून बताई गई है। परिजनों ने पोस्टमॉर्टम कराने से साफ इनकार कर दिया।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainUpdated: Wed, 18 Oct 2023 06:01 PM (IST)
Hero Image
Madhubani: भुतही बलान नदी में डूबकर दो चचेरी बहनों की मौत हो गई। (सांकेतिक तस्‍वीर)

संवाद सहयोगी, फुलपरास/घोघरडीहा (मधुबनी)। Bihar News: प्रखंड के ब्रह्मपुरा बथनाहा पंचायत के अंतर्गत वार्ड नं-8 इस्लामपुर में बुधवार को भुतही बलान नदी में डूबकर दो चचेरी बहनों की मौत हो गई।

मृतक की पहचान इस्लामपुर निवासी मो सुमराती के 13 वर्षीय पुत्री शबनम खातून एवं मो शद्दाम के 10 वर्षीय पुत्री रहमती खातून बताई गई है।

घटना की सूचना पर सीओ पूनम मिश्रा, पंचायत के मुखिया मो उमर खान एवं पंसस सुशील कामत मृतक के घर जाकर परिजनों हिम्मत से काम लेने और धैर्य रखने की बात कही।

सीओ ने पोस्‍टमॉर्टम के लिए कहा, परि‍जन मुकरे

सीओ पूनम मिश्रा ने परिजनों से कहा कि सरकारी सहायता प्राप्त करने के लिए मृतक बच्ची के शव का पोस्टमॉर्टम कराना आवश्यक है, जिसके बाद परिजनों ने पोस्टमॉर्टम कराने से साफ इनकार कर दिया।

कई लोग बता रहे थे कि पोस्टमॉर्टम इस्लाम के खिलाफ है, हम लोगों को कोई सरकारी सहायता नहीं चाहिए। मुखिया उमर खान ने भी परिजनों को काफी समझाने बुझाने का प्रयास किया, लेकिन परिजन ने साफ इंकार कर दिया।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि दोनों बच्ची अपने घर से सटे भुतही बलान के पश्चिमी तटबंध के पूरब नदी में नहाने गई थीं, जो गहरा पानी में चली गईं। बच्ची को डूबते देख ग्रामीणों ने बचाने का प्रयास भी किया, लेकिन तबतक बच्चि‍यां नदी में समा चुकी थी।

ग्रामीण युवाओं ने काफी खोजबीन के बाद दोनों बच्ची को नदी से बाहर निकाला और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र घोघरडीहा ले गए, जहां चिकित्सकों ने जांचोपरांत दोनों बच्चि‍यों को मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद गांव में मृतक बच्चि‍यों को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। सभी की आँखे नम थीं।

यह भी पढ़ें - Ex MP Anand Mohan : पूर्व सांसद आनंद मोहन को बड़ी राहत, कोर्ट ने दो साल पुराने मामले में किया बरी

यह भी पढ़ें - शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा को न्यायिक हिरासत में भेजा, भड़के समर्थकों पर कोर्ट परिसर में लाठीचार्ज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर