Move to Jagran APP

आज नहीं चलेगी भागलपुर-जम्मूतवी अमरनाथ एक्सप्रेस, टिकटें रद्द; जानिए इस ट्रेन में आरक्षण क्यों रहता है फुल

Amarnath Express Train भागलपुर-जम्मूतवी अमरनाथ एक्सप्रेस आज यानी गुरुवार को नहीं चलेगी। रेलवे ने अमरनाथ एक्सप्रेस को 13 जुलाई के लिए भागलपुर से रद्द कर दिया है। रेलवे की ओर से ट्रेन में आरक्षण करवाने वाले यात्रियों के मोबाइल पर संदेश भी भेजा गया है। भागलपुर जमालपुर से पंजाब और जम्मू जाने के लिए अमरनाथ एक्सप्रेस ही एक मात्र ट्रेन है।

By Rajnish KumarEdited By: Aysha SheikhPublished: Thu, 13 Jul 2023 11:00 AM (IST)Updated: Thu, 13 Jul 2023 11:00 AM (IST)
आज नहीं चलेगी भागलपुर-जम्मूतवी अमरनाथ एक्सप्रेस, टिकटें रद्द; जानिए इस ट्रेन में आरक्षण क्यों रहता है फुल

मुंगेर, जागरण संवाददाता। भागलपुर-जम्मूतवी अमरनाथ एक्सप्रेस आज यानी गुरुवार को नहीं चलेगी। रेलवे ने अमरनाथ एक्सप्रेस को 13 जुलाई के लिए भागलपुर से रद्द कर दिया है। इसके लिए मालदा रेल मंडल ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। बता दें कि जम्मूतवी से भागलपुर के बीच साप्ताहिक अमरनाथ एक्सप्रेस भी मंगलवार को रद्द रही थी।

एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनों को को किया गया रद्द

परिचालन नहीं शुरू होने से अमरनाथ एक्सप्रेस के यात्रियों ने टिकटें रद्द कराई हैं। रेलवे की ओर से ट्रेन में आरक्षण करवाने वाले यात्रियों के मोबाइल पर संदेश भी भेजा गया है। वर्षा की वजह से उत्तर रेलवे के कई रेलखंडों पर ट्रेनों के परिचालन पर असर पड़ा है। इस कारण रेलवे ने एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनों को रद्द किया है, कुछ ट्रेनों का आंशिक समापन किया गया है। इस रद्द ट्रेनों की सूची में भागलपुर-जम्मूतवी अमरनाथ एक्सप्रेस भी है।

अमरनाथ एक्सप्रेस में आरक्षण क्यों रहता है फुल

भागलपुर, जमालपुर से पंजाब और जम्मू जाने के लिए अमरनाथ एक्सप्रेस ही एक मात्र ट्रेन है। इस ट्रेन से भागलपुर, साहिबगंज, बांका, मुंगेर, लखीसराय जिले के यात्री सफर करते हैं। इन जिलों के यात्रियों के लिए यह पसंदीदा ट्रेन है। इस कारण अमरनाथ एक्सप्रेस में आरक्षण हमेशा फुल रहता है। अचानक ट्रेन रद्द होने से गुरुवार को माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

पटनाउत्तर भारत में हो रही भारी बारिश से उत्तर रेलवे के कुछ रेलखंडों पर बारिश का पानी आ गया है। इसकी वजह से कई ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया है।

रद्द की गई ट्रेनें

  • अमृतसर से खुलने वाली गाड़ी सं. 13006 अमृतसर-हावड़ा मेल का परिचालन रद्द
  • हावड़ा से खुलने वाली गाड़ी सं. 12311 हावड़ा-कालका एक्सप्रेस का परिचालन रद्द
  • जम्मूतवी से खुलने वाली गाड़ी सं. 13152 जम्मूतवी-कोलकाता एक्सप्रेस का परिचालन रद्द
  • कोलकाता से खुलने वाली गाड़ी सं. 12315 कोलकाता-उदयपुर सिटी अनन्या एक्सप्रेस, गाड़ी सं. 12325 कोलकाता-नागलडैम एक्सप्रेस का परिचालन रद्द
  • भागलपुर से खुलने वाली गाड़ी सं. 15097 भागलपुर-जम्मूतवी अमरनाथ एक्सप्रेस का परिचालन रद्द
  • गुवाहाटी से खुलने वाली गाड़ी सं. 05616 गुवाहाटी-उदयपुर सिटी एक्सप्रेस का परिचालन रद्द
  • उदयपुर सिटी से खुलने वाली गाड़ी सं. 12316 उदयपुर सिटी-कोलकाता अनन्या एक्सप्रेस का परिचालन रद्द

आंशिक प्रारंभ कर चलाई जाने वाली ट्रेनें

  • अमृतसर से खुलने वाली गाड़ी सं. 18104 अमृतसर-टाटा एक्सप्रेस का आंशिक प्रारंभ अमृतसर के बजाए लखनऊ से होगा
  • देहरादून से खुलने वाली गाड़ी सं. 12328 देहरादून-हावड़ा एक्सप्रेस का आंशिक प्रारंभ देहरादून के बजाए मुरादाबाद से होगा
  • जम्मूतवी से खुलने वाली गाड़ी सं. 15652 जम्मूतवी-गुवाहाटी एक्सप्रेस का आंशिक प्रारंभ जम्मूतवी के बजाए सहारनपुर से होगा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.