Move to Jagran APP

Bhagalpur News: भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस में बड़ा बदलाव, यात्रियों को होगी आसानी; रेलवे का बड़ा फैसला

Bhagalpur News भागलपुर से दानापुर जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। इसके तहत अब इस ट्रेन में 22 की जगह 24 कोच लगाए जाएंगे। रेलवे ने इसमें दो कोच बढ़ाने का निर्णय लिया है। रविवार से अप और डाउन मार्ग में 24 कोच के साथ ही इंटरसिटी का परिचालन होगा। आज से जनरल चेयर कार के 5 कोच हो जाएंगे।

By Sanjeev Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Published: Sat, 29 Jun 2024 09:34 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 09:34 AM (IST)
भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस में लगेंगे 24 कोच (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, मुंगेर। Bhagalpur News: भागलपुर से दानापुर के बीच चल रही ट्रेन संख्या 13401/02 भागलपुर-दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस से सफर करने वाले यात्रियों को सीट के लिए अब ज्यादा जद्दोजहद नहीं करना पड़ेगा। यानी अब यात्रियों की भीड़ घट जाएगी।

22 की जगह 24 कोच के साथ चलेगी भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस

अब तक 22 कोच के साथ चल रही इंटरसिटी एक्सप्रेस 30 जून से 24 कोच के साथ चलेगी। रेलवे ने इसमें दो कोच बढ़ाने का निर्णय लिया है। रविवार से अप और डाउन मार्ग में 24 कोच के साथ ही इंटरसिटी का परिचालन होगा। रेलवे ने इंटरसिटी में एसी-थ्री के एक कोच को बढ़ाया है। साथ ही जनरल चेयर कार का कोच भी एक बढ़ाया गया है, कल से जनरल चेयर कार के पांच कोच हो जाएंगे।

जनरल चेयर कार कोच में यात्री आरक्षण करा कर आराम से सफर कर सकते हैं। कोचों बढ़ने के कारण ट्रेन में सीटों की संख्या भी बढ़ जाएगी, ऐसे में यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। दरअसल, भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी में शुरुआत में एसी कोच के नाम पर एक चेयरकार कोच लगा रहता था। यात्रियों की डिमांड पर दो एसी थ्री टायर का कोच जोड़ा गया। अब इंटरसिटी में फिर से कोचों की संख्या बढ़ाने का निर्णय रेलवे ने लिया है।

सुबह में पटना के लिए पहली ट्रेन

भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस यात्रियों की पसंदीदा ट्रेन है। राज्य की राजधानी पटना के लिए इंटरसिटी ही जमालपुर जंक्शन से पहली ट्रेन है। इस कारण इस ट्रेन से सफर करने वाले लोगों की संख्या ज्यादा रहती है। अप और डाउन मार्ग में इंटरसिटी का परिचालन समय पर होता है।

ऐसे में भागलपुर-जमालपुर-किऊल रूट के यात्री इससे सफर करना पसंद करते हैं। अब ट्रेन में कोचों की संख्या बढ़ने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। नए कोच समायोजन को लेकर पूर्व रेलवे की ओर से नोटिफिकेशन कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें

Saayan Kunal: शांभवी चौधरी के पति सायन कुणाल कौन सा काम करते हैं? पढ़िए उनकी क्वालिफिकेशन से लेकर डिग्री तक

Jitan Ram Manjhi: मंत्रालय में जीतन राम मांझी कैसे करेंगे काम? भावुक होकर बताया प्लान B; यहां होगा ज्यादा फोकस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.