Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पैसे और जमीन का लालच : दहेज लोभियों ने मारपीट कर विवाहिता को घर से निकाला, बीच-बचाव करने गए माता-पिता को भी मारा; चार जख्मी

पैसा और जमीन नहीं मिलने पर ससुरालवालों ने विवाहित और उसके माता-पिता की जमकर पिटाई कर दी। मारपीट में दोनों ओर से चार लोग जख्मी हुए। सभी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। विवाहिता के पिता काे उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया। अब पुलिस अपने स्तर पर मामले की जांच में जुट गई है।

By Haider AliEdited By: Mukul KumarUpdated: Fri, 24 Nov 2023 11:18 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सहयोगी, मुंगेर। 10 लाख नकद और पांच कट्टा जमीन नहीं मिलने पर ससुराल वालों ने विवाहिता और माता-पिता को मारपीट कर जख्मी कर दिया। मारपीट में दोनों ओर से चार लोग जख्मी हुए। सभी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

विवाहिता के पिता काे उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया। कासिम बाजार थाना के नौलक्खा निवासी अरविंद यादव की पुत्री स्वेता कुमारी की शादी नौ मई 2022 में बड़ी मिर्जापुर निवासी योगेंद्र यादव के पुत्र सचिदानंद के साथ हुई थी।

बच्चे को लेकर ससुराल गई थी विवाहिता

स्वेता ने बताया कि गुरुवार काे बच्चे को लेकर ससुराल बड़ी मिर्जापुर पहुंची और अपने कमरे में चली गई। इसके बाद पति के बड़े भाई आंनद राम उर्फ पारस,विनय यादव, श्रीकांत यादव,रंजीत यादव, पवन, सास सुषमा देवी ने मिलकर मारपीट की और घर से निकाल दिया।

महिला ने पुलिस को बताया कि ससुराल वालों ने पिता को फोन कर कहा कि आपकी बेटी मर गई आकर ले जाओ। पिता के पहुंचते ही उनके साथ भी मारपीट की गई। इसमें गंभीर रूप से जख्मी हो गए। मां बचाने पहुंची तो पिता ने हाथ तोड़ दिया।

ससुराल में कम रहती थी विवाहिता

इसके बाद स्थानीय लोगो के सहयोग से इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सक ने उपचार के बाद अरविंद यादव को बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया। दूसरी ओर जख्मी आंनद राम उर्फ पारस ने बताया शादी के बाद से ही स्वेता ससुराल में कम रहती थी।

ज्यादा समय मायका में बीत रहा था। शादी के एक वर्ष के बाद स्वेता ने दहेज उत्पीड़न को लेकर केस दर्ज कराया। कासिम बाजार थानाध्यक्ष मिंटू सिंह ने बताया मारपीट की सूचना मिली है। मामले की जांच की जा रही है। बयान होने के बाद केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। मामला पूर्व से न्यायालय में चल रहा है।

यह भी पढ़ें- Air Pollution in Bihar: फिर खराब हुई हवा, लगातार दूसरे दिन देश का सर्वाधिक प्रदूषित शहर रहा पूर्णिया

यह भी पढ़ें- इस रविवार को खुला रहेगा बिजली विभाग का कैश काउंटर, ये है वजह; उपभोक्ता छुट्टी के दिन भी जमा कर सकते हैं बिल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर