Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar में मिनीगन फैक्ट्री का भंडाफोड़; हथियार बनाने के उपकरण के साथ 4 लोग गिरफ्तार, एक पिस्टल भी बरामद

Bihar Crime News बिहार के मुंगर जिले में पुलिस ने मिनीगन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने हथियारों की अवैध फैक्ट्री से चार लोगों को भी गिरफ्तार किया है। इसी के साथ पुलिस ने हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं। साथ में पिस्टल भी जब्त की है। एसपी ने बताया कि आरोपितों को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया है।

By Rajnish KumarEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 23 Oct 2023 06:08 PM (IST)
Hero Image
बिहार में मिनीगन फैक्ट्री का भंडाफोड़; हथियार बनाने के उपकरण के साथ 4 लोग गिरफ्तार, एक पिस्टल भी बरामद

जागरण संवाददाता, मुंगेर। Bihar Minigun Factory Busted मुफस्सिल पुलिस को गंगा पार तौफिर और भेलवा दियारा में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने यहां से चार मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। हथियार बनाने का उपकरण, एक पिस्टल, अर्धनिर्मित हथियार के साथ चार लोगों को भी गिरफ्तार किया है।

दरअसल, मुफस्सिल थानाध्यक्ष दलजीत झा को सूचना मिली थी की तौफिर व भेलवा दियारा में कुछ लोग मिनीगन फैक्ट्री संचालित कर अवैध हथियार का निर्माण कर रहे हैं। इस सूचना पर एसपी जगुनाथ रेड्डडी जलारेड्डी के निर्देश पर थानाध्यक्ष, जिला आसूचना इकाई के साथ पुलिस की एक टीम बनाई गई।

भारी मात्रा में हथियार बनाने का उपकरण बरामद

टीम ने गंगा पार तौफिर व भेलवा दियारा इलाके के आस -पास क्षेत्रो में छापेमारी की। यहां से पुलिस ने चार मिनीगन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। एसपी जगुनाथ ने बताया कि पुलिस ने निर्मित हथियार के साथ भारी मात्रा में हथियार बनाने का उपकरण बरामद किया है। इस मामले में चार लोग मु. अब्दुल सलाम, मु. महबूब, मु. कामरुद्दीन और मु. छोटू को गिरफ्तार किया गया है।

आरोपित पहले भी जा चुके जेल

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार सभी आरोपितों ने गंगा पार दियारा इलाके में अवैध मिनीगन फैक्ट्री खोल रखी थी और अवैध हथियार का निर्माण कर रहे थे। एसपी ने कहा सभी अवैध हथियार बनाने के निर्माणकर्ता हैं और आर्म्स एक्ट में जेल भी गए हैं।

उन्होंने बताया की दो माह पहले मुफस्सिल पुलिस द्वारा तौफीर दियारा इलाके में छापेमारी की गई थी। पुलिस ने हथियार बनाने का उपकरण और एक मोबाइल बरामद किया था। इस दौरान अंधेरे का लाभ उठाकर हथियार निर्माण से जुड़े तस्कर फरार हो गए थे। एसपी ने कहा गिरफ्तार सभी आरोपित मिर्जापुर बरदह गांव के हैं। पूछताछ के बाद सभी को जेल भेज दिया गया।

ये भी पढ़ें- 'बिहार आइए... शराब-हेरोइन सब पाइए', नौ साल की काजल ने क्यों बनवाया ऐसा बैनर; कई महिलाओं का मिल रहा साथ

ये भी पढ़ें- Bihar News: कहीं कार की डिक्की तो कहीं कंटेनर से भारी मात्रा में शराब जब्त, अंधेरे का फायदा उठाकर तस्कर फरार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर