Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: सर्द रात में अवैध कमाई से गर्म होती हैं जेबें, शाम ढलते ही बालू लदे ओवरलोड ट्रकों को मिल रही रफ्तार

बिहार के मुंगेर जिले में रात होते ही ओवर‍लोडिंग का काला कारोबार शुरू हो जाता है। ओवरलोड बालू-गिट्टी लदे ट्रकों पर खनन विभाग जिला परिवहन विभाग और पुलिस का नियंत्रण नहीं है। खुलेआम बालू लदे ओवरलोड ट्रक-हाईवा का परिचालन हो रहा है। इससे साफ है कि ओवरलोड वाहन चालक और बालू तस्करों को किसी का जरा सा भी डर नहीं है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Mon, 04 Dec 2023 10:47 AM (IST)
Hero Image
रात में एप्रोच पथ से गुजरता गिट्टी लदा ट्रक। जागरण

हैदर/कामेशl मुंगेर जिले में ओवरलोड बालू-गिट्टी लदे ट्रकों पर खनन विभाग, जिला परिवहन विभाग और पुलिस का नियंत्रण नहीं है। काली सर्द रात के अंधरे में बालू लदे ओवरलोड ट्रकों को रफ्तार मिल रही है। इन ट्रकों को पकड़ने के लिए किसी भी विभाग के पदाधिकरियों को फुर्सत नहीं है।

तेलिया तालाब के पास बने चेक पोस्ट होकर गुजरते ओवरलोड ट्रकें l जागरण

खुलेआम धड़ल्‍ले से चल रहा ओवरलोडिंग का खेल

खुलेआम बालू लदे ओवरलोड ट्रक-हाईवा का परिचालन हो रहा है। इससे साफ है कि ओवरलोड वाहन चालक और बालू तस्करों को किसी का जरा सा भी डर नहीं है।

जिले में ओवरलोडिंग का खेल भी धड़ल्ले से बढ़ता जा रहा है। इस अवैध कारोबार से सरकार को हर रात लाखों रुपये के राजस्व का चूना लग रहा है।

ओवरलोडिंग के कारोबार में मिलीभगत का आरोप लग रहा है। रात के अंधेरे में होने वाले करोड़ों के इस अवैध कारोबार की खबर संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को भी है। पदाधिकारी सिर्फ जांच की जा रही है, कार्रवाई हो रही है, यह कहकर पल्ला झाड़ रहे हैं।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

रात में तेलिया तालाब से सेतू की तरफ जाता ओवरलोड ट्रकें l जागरण

रात होते ही शुरू हो जाता है काला कारोबार

क्षेत्र के लोगों का कहना है कि यहां खनन, परिवहन और पुलिस की नाक के नीचे यह नेटवर्क काम कर रहा है। तमाम कवायदों के बावजूद ओवरलोड पर अंकुश नहीं लग पा रहा है।

शनिवार की रात दैनिक जागरण के रात के रिपोर्टर ने रात लगभग 10.30 से बरियारपुर थाना सीमा क्षेत्र से लेकर श्रीकृष्ण सेतु पर गुजर रहे ओवरलोडेड वाहनों की पड़ताल की।

बरियारपुर थाना क्षेत्र की सीमा से कृष्ण सेतु की दूरी लगभग 24 किमी है। रास्ते में बरियारपुर, नया राम नगर और मुफस्सिल थाना क्षेत्र कृष्ण सेतु पर टीओपी है। किसी भी थाना क्षेत्र में ओवरलोड वाहनों की जांच नहीं की गई।

जिले के कई थाना क्षेत्रों रात में ओवरलोड वाहन गुजरते हैं। रात होते ही बालू का काला कारोबार-पत्थर का ओवरलोड का खेल शुरू हो जाता है। इस गोरखधंधे पर अंकुश लगाने में खनन और परिवहन विभाग पूरी तरह सक्रिय नहीं है।

यह भी पढ़ें: Araria Crime: शराबी पति ने अपनी पत्नी की गला दबाकर की हत्या, पंख से लटका मिला शव; जांच में जुटी पुलिस

यह भी पढ़ें: Munger News: नवोदय विद्यालय के 14 बच्चों की खाना खाने के बाद तबीयत बिगड़ी, इलाज के बाद हालत में सुधार