Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सोशल मीडिया पर फेमस होने के चक्कर में बुरी फंसी दारोगा मैडम, Video Viral होते ही विभाग में मचा तहलका; जांच के आदेश

सोशल मीडिया पर फेमस होने के चक्कर में बिहार की एक महिला पुलिस इंस्पेक्टर पूजा कुमारी मुश्किलों में पड़ गई हैं। पूजा कुमारी के इंस्टाग्राम पर लाखों की फैन फॉलोइंग है। उनके वीडियो पर मिलियन में व्यूज हैं। इसकी जानकारी विभाग के उच्च अधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद वह मुसीबत में पड़ गई हैं। पूजा कुमारी के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Tue, 10 Oct 2023 11:48 PM (IST)
Hero Image
सोशल मीडिया पर फेमस होने के चक्कर में बुरी फंसी दारोगा मैडम।

जागरण टीम, मुंगेर। बिहार के मुंगेर जिले की महिला दारोगा पूजा कुमारी इन दिनों सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं। पूजा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। वह रील्स बनाकर सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर अपलोड करती रहती हैं। इसी शौक ने पूजा कुमारी को अब मुसीबत में डाल दिया है।

बरियारपुर थाना में तैनात पूजा कुमारी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पुलिस की वर्दी और हथियार के साथ भी कई सारे वीडियो अपलोड किए हैं। इसकी जानकारी विभाग के उच्च अधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद वह मुसीबत में पड़ गई हैं।

जांच के आदेश

इस मामले में पूजा कुमारी के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए गए हैं। पुलिस मुख्यालय के नियमों के मुताबिक, किसी भी ऑन ड्यूटी पुलिसकर्मी पर ऑन ड्यूटी वीडियो बनाने और सोशल मीडिया पर शेयर करने पर प्रतिबंध है। इसका अनुपालन नहीं करने वाले अधिकरियों पर सख्त कार्रवाई करने के नियम हैं।

सोशल मीडिया अकाउंट को डिलीट किया

मामले को तूल पकड़ता देख महिला दारोगा ने सोशल मीडिया अकाउंट को डिलीट कर दिया है। पूजा कुमारी सोशल मीडिया पर काफी फेमस हैं। उनके कई वीडियो पर मिलियन्स में व्यूज हैं। यही नहीं इंस्टाग्राम पर  सात लाख से अधिक फालोअर्स है।

मुंगेर एसपी ने क्या कहा

इस मामले पर मुंगेर एसपी जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी ने बताया कि हमें इस तरह की जानकारी मिली है। मामले की जांच की जाएगी और सत्यापन के बाद कार्रवाई की जाएगी।

पहले भी आ चुके हैं ऐसे मामले

बताते चलें कि पुलिस मुख्यालय द्वारा आन ड्यूटी मोबाइल के प्रयोग पर सख्त मनाही है। इसके बाद भी आए थे पुलिसकर्मी मोबाइल का उपयोग करते हैं।

2021-22 में कहलगांव के तत्कालीन एसीडीपीओ मैडम की वर्दी उनके पति ने पहन कर तस्वीर खिंचवाई और उसे इंटरनेट मीडिया पर वायरल किया। मैडम को सस्पेंड होना पड़ा और विभागीय कार्रवाई अभी भी चल रही है।

यह भी पढ़ें: Bihar Paper Leak: सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले में पुलिस का बड़ा खुलासा, 2 सरकारी कर्मियों ने ही भेजी थी आंसर-की

Bihar Tourism: बिहार के कश्मीर वाल्मीकिनगर में बिताएं सुकून के पल, जंगल सफारी से लेकर खूबसूरत पहाड़ियों का करें दीदार