Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Railway News: राजधानी तेजस एक्सप्रेस की बुकिंग हुई शुरू, मालदा सांसद खगेन मुर्मू ने खरीदा पहला टिकट

पूर्व बिहार के यात्रियों के लिए रेलवे खुशखबरी लेकर आया है। 15 जनवरी 2024 से चलने जा रही अगरतला-आनंद विहार टर्मिनल राजधानी तेजस एक्सप्रेस के टिकटों की बुकिंग रविवार से शुरू हो गई है। मालदा सांसद खगेन मुर्मू विधायक श्रीरूपा मित्रा चौधरी ने मालदा रेलवे स्टेशन से राजधानी तेजस एक्सप्रेस का पहला टिकट खरीदा है। वहीं रिजर्वेशन शुरू होने के कुछ घंटों में फर्स्ट एसी वेटिंग में चला गया।

By Rajnish KumarEdited By: Mohit TripathiUpdated: Mon, 18 Sep 2023 05:12 PM (IST)
Hero Image
15 जनवरी से नियमित रूप से अगरतला से चलेगी।

Agartala-Anand Vihar Terminal Rajdhani Tejas Express Booking started । जागरण संवाददाता, मुंगेर: पूर्व बिहार के यात्रियों के लिए रेलवे खुशखबरी लेकर आया है। 15 जनवरी 2024 से चलने जा रही अगरतला-आनंद विहार टर्मिनल राजधानी तेजस एक्सप्रेस के टिकटों की बुकिंग रविवार से शुरू हो गई है। मालदा सांसद खगेन मुर्मू, विधायक श्रीरूपा मित्रा चौधरी ने मालदा रेलवे स्टेशन से राजधानी तेजस एक्सप्रेस का पहला टिकट खरीदा है।

रिजर्वेशन शुरू होते ही अन्य यात्रियों ने भी नई तेजस राजधानी की श्रेणियों में फटाफट टिकटें बुक कराई। कुछ ही घंटों में फर्स्ट एसी में वेटिंग चला गया। वहीं, सेकंड एसी में महज आठ और थर्ड एसी में 70 के आसपास सीटें खाली हैं।

मालदा के डीआरएम विकास चौबे ने बताया कि मालदा-भागलपुर-जमालपुर-किऊल-पटना रूट से अगरतला से तेजस राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन 15 जनवरी 2024 से शुरू होगा। 16 जनवरी को भागलपुर और जमालपुर के यात्री इससे सफर कर सकते हैं।

मालदा डीआरएम ने आगे बताया कि 17 जनवरी से तेजस आनंद विहार टर्मिनल से नियमित रूप से नए रूट से चलेगी। नए रूट से चलने जा रही नई तेजस राजधानी की बुकिंग 17 सितंबर से शुरू कर दी गई है। यात्री रेलवे आरक्षण काउंटर या ई-टिकट से बुकिंग करा सकते हैं।

अगरतला से आनंद विहार टर्मिनल के बीच तेजस राजधानी का ठहराव 15 स्टेशनों पर दिया गया है। भागलपुर से चलने के बाद आनंद विहार टर्मिनल तक महज चार स्टेशनों पर ही तेजस रूकेगी।

18 कोच के साथ चलेगी तेजस

तेजस राजधानी एक्सप्रेस में थर्ड एसी के 11 कोच रहेंगे। सेकंड एसी के तीन कोच और एक प्रथम वातानुकूलित कोच होंगे। एक पैंट्रीकार, दो पावर कार सहित कुल 18 कोच होंगे। यात्रियों की डिमांड या भीड़ के आधार पर कोच की संख्या बढ़ाई भी जा सकती है।

ट्रेन संख्या 20501 अगरतला-तेजस राजधानी एक्सप्रेस हर सोमवार को चलेगी और मंगलवार की शाम आनंद विहार टर्मिनल जाने के लिए भागलपुर-जमालपुर में मिलेगी।

वापसी में ट्रेन संख्या 20502 तेजस राजधानी आनंद विहार टर्मिनल से बुधवार की शाम चलेगी और जमालपुर-भागलपुर के यात्रियों को एनजेपी, गुवाहटी और अगरतला जाने के लिए गुरुवार की शाम में मिलेगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें