Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गांववालों की जिंदगी खतरे में, बांस के सहारे लटक रहा बिजली का तार; यहां से गुजरते समय राहगीरों की अटकती हैं सांसें

Munger News आपने अक्सर सीमेंट के खंभों पर बिजली के तारों को देखा होगा लेकिन हवेली खड़गपुर प्रखंड में बांस के खंभे से बिजली की आपूर्ति की जा रही है। दो बार खंभा टूट गया लेकिन गनीमत रही कि किसी तरह का हादसा नहीं हुआ। हालांकि हर बार हादसे को नहीं टाला जा सकता है। अधिकारी बार-बार कहने पर भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

By Rajnish KumarEdited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 01 Dec 2023 12:40 PM (IST)
Hero Image
बांस के सहारे लटक रहा बिजली का तार; यहां से गुजरते समय राहगीरों की अटकती हैं सांसें

संवाद सहयोगी, हवेली खड़गपुर (मुंगेर)। प्रखंड मुख्यालय से लगभग चार किलोमीटर दूर नया टोला प्रसन्नडो गांव में बांस के खंभे से बिजली की आपूर्ति की जा रही है, जिसके कारण इस मार्ग से गुजरने वाले लोगों में अनहोनी की घटना की आशंका बनी रहती है।

नया टोला प्रसन्नडो गांव निवासी वकील तांती ने बताया कि पिछले कई वर्षों पूर्व गांव में विद्युतीकरण का काम किया गया। उस समय गांव की जनसंख्या कम थी। पांच वर्ष पूर्व गांव के बाहर घर बनाया गया तो विभाग ने बांस के खंभे के सहारे बिजली की आपूर्ति कर दी।

दो बार टूट गया खंभा

दो बार खंभा टूट गया, लेकिन गनीमत रही कि किसी तरह का हादसा नहीं हुआ। जबकि इस रास्ते से गांव के दर्जनों लोग आवाजाही करते हैं। हाल ही में बांस की जगह लकड़ी का खंभा लगाया गया है।

उन्होंने कहा कि पोल बदलने के लिए अधिकारियों को कई बार मौखिक कहा गया है। वहीं लिखित भी दिया गया है, लेकिन सिर्फ आश्वासन मिल रहा है। उनका मानना है कि लकड़ी का पोल कब टूटकर गिर जाय इसका भरोसा नहीं है। दुर्घटना से बचने के लिए सीमेंट का पोल लगाया जाना जरूरी है।

ये भी पढ़ें -

IAS Car Price: SP से चार लाख अधिक महंगी गाड़ी में चलेंगे DM साहब, मंत्री व हाई कोर्ट के जज के वाहन की कीमत होगी 30 lakh

Munger News: शराब तस्कर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, पुलिस पदाधिकारी और एक जवान घायल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर