Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IRCTC: आईआरसीटीसी की वेबसाइट डाउन, ई-टिकट के लिए परेशान रहे यात्री; खोलने पड़े अतिरिक्त काउंटर

आईआरसीटीसी की वेबसाइट डाउन होने से मुंगेर में कई यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जानकारी के अनुसार सुबह 10 बजे से ही सिस्टम में गड़बड़ी होने लगी थी। दोपहर के एक बजे तक समस्या बनी रही। ऐसे में रेलवे की ओर से 14 स्टेशनों पर अतिरिक्त काउंटर खोले गए। हालांकि इनसे भी बहुत राहत नहीं मिली। लोग पीएनआर नंबर का स्टेटस भी नहीं जांच पा रहे थे।

By Rajnish KumarEdited By: Yogesh SahuUpdated: Wed, 26 Jul 2023 12:55 PM (IST)
Hero Image
IRCTC: आईआरसीटीसी की वेबसाइट डाउन, ई-टिकट के लिए परेशान रहे लोग; खोलने पड़े अतिरिक्त काउंटर

जागरण संवाददाता, मुंगेर। ट्रेनों से सफर करने वाले यात्री मंगलवार को परेशान रहे। घर बैठे मोबाइल से ई-टिकट से ट्रेनों में आरक्षण बुक कराने से घंटों तक वंचित रहे।

भारतीय रेलवे खानपान निगम (आईआरसीटीसी) की वेबसाइट डाउन रहने की वजह से रेल यात्रियों को काफी फजीहत हुई।

यात्रियों की होने वाली परेशानी को देखते हुए पूर्व रेलवे ने वैक्लिपक व्यवस्था की। पूर्व रेलवे ने 14 स्टेशन पर अतिरिक्त आरक्षण काउंटर खुलवाया।

इससे काफी हद तक यात्रियों की परेशानी कम हुई। सुबह नौ से एक बजे तक आईआरसीटीसी की वेबसाइट डाउन रही। इसके बाद स्थिति सामान्य हुई।

पूर्व रेलवे के सीपीआरओ कौशिक मित्रा ने बताया कि आईआरसीटीसी वेबसाइट की अस्थायी तकनीकी गड़बड़ी को देखते हुए सियालदह, हावड़ा, कोलकाता, बारासात, रानाघाट, आसनसोल, बर्द्धमान, बंडिल, रामपुरहाट, जसीडीह, मालदा, भागलपुर, जमालपुर व साहिबगंज स्टेशनों पर अतिरिक्त आरक्षण (पीआरएस) काउंटर खोला गया।

ज्यादातार यात्री ई-टिकट से करते हैं सफर

संबंधित ट्रेनों में आरक्षण कराने के लिए ज्यादातर लोग घर बैठे ही ई-टिकट से बुकिंग करते है। मंगलवार को बड़ी संख्या में यात्री तत्काल टिकटों की बुकिंग के लिए सुबह 10 बजे से लगातार प्रयास कर रहे थे, लेकिन वेबसाइट डाउन रहने के कारण यात्री वंचित रह गए।

यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर पीएनआर नंबर की स्थिति की जांच करते हैं, लेकिन वेबसाइट ना चलने के कारण यात्रियों को घंटों अपना पीएनआर स्टेटस जानने के लिए परेशान होना पड़ा।

वेबसाइट के जरिए मिलने वाली अन्य सुविधाएं भी पूरी तरह प्रभावित रही। कई लोगों ने नेटवर्क समस्या को लेकर शिकायत भी की, लेकिन वेबसाइट की स्थिति रह-रहकर आंख-मिचौनी जैसी बनी रही।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें