Move to Jagran APP

डीजल ले जा रही मालगाड़ी के टैंकर में लगी आग, जमालपुर स्टेशन पर मची अफरा-तफरी; घंटों बाधित रही ट्रेन सेवा

जमालपुर स्टेशन पर बुधवार की सुबह कच्चा तेल ले जा रही मालगाड़ी में आग लग गई। इसके बाद आस-पास के इलाके में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझने के बाद टैंकर को काटकर यार्ड ले जाया गया फिर मालगाड़ी को रवाना किया गया।

By Rajnish KumarEdited By: Jagran News NetworkPublished: Wed, 16 Aug 2023 02:39 PM (IST)Updated: Wed, 16 Aug 2023 02:39 PM (IST)
डीजल ले जा रही मालगाड़ी के टैंकर में लगी आग

संवाद सहयोगी,जमालपुर(मुंगेर): जमालपुर स्टेशन पर बुधवार की सुबह कच्चा तेल ले जा रही मालगाड़ी में आग लग गई। इसके बाद आस-पास के इलाके में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

आग बुझने के बाद टैंकर को काटकर यार्ड ले जाया गया, फिर मालगाड़ी को रवाना किया गया। रेलवे की सतर्कता की वजह से बड़ा हादसा होने से टल गया।

बता दें कि मुंगेर-जमालपुर रेलखंड पर डीजल लेकर 52 टैंकर वाली एक मालगाड़ी किऊल की तरफ जा रही थी। जमालपुर स्टेशन से गुजरते हुए मालगाड़ी में लगी आग की लपटें को यात्रियों ने देख लिया। इसके बाद यात्रियों ने तुरंत इसकी सूचना स्टेशन को दी।

मालगाड़ी के लोको पायलट और गार्ड को घटना की जानकारी दी गई, जिसके बाद मालगाड़ी को रोका गया। ऐहतियातन फायर बिग्रेड कर्मचारियों मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया।

फिर लगभग डेढ़ घंटे बाद मालगाड़ी को गंतव्य स्थान के लिए रवाना किया गया। इस दौरान अप और डाउन मार्ग में ट्रेनों का परिचालन डेढ़ घंटे तक प्रभावित हुआ।

यात्रियों की सूचना पर रेलवे अलर्ट

टैंकर में आग लगने के बारे में बताया जाता है कि जब मालगाड़ी जमालपुर स्टेशन गुजर रही थी, तभी यात्री की नजर मालगाड़ी के डिब्बे में लगी आग पर पड़ी तो यात्रियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया।

स्टेशन प्रबंधक को इसकी जानकारी मिलने के बाद तुरंत मालगाड़ी को रुकवाया गया और आग को बुझाने को लेकर हरसंभव प्रयास किया गया।

ट्रेनें हुई प्रभावित

मालगाड़ी के डीजल टैंकर में आग लगने के बाद मालदा-किऊल इंटरसिटी, बांका-राजेंद्रनगर इंटरसिटी, जमालपुर-किऊल-भागलपुर डीएमयू, पटना-भागलपुर श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेनों को रतनपुर, बरियारपुर और धरहरा स्टेशन पर रोका गया। हालांकि, डेढ़ घंटे बाद परिचालन सामान्य होने पर ट्रेनें खुलीं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.