Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanwar Yatra: सुल्तानगंज-देवघर मार्ग पर बड़ा हादसा, हाईटेंशन तार की चपेट में आया कांवरिया; मौत

Bihar News In Hindi मुंगेर जिले में असरगंज-शाहकुंड मार्ग पर सड़क के किनारे खड़ी बस की छत पर कांवर रखने गया कांवरिया भक्तदास 11 हजार वोल्ट प्रवाहित विद्युत तार की चपेट में आ गया। करंट लगने से उसकी मौत हो गई। भक्तदास किशनगंज जिले के बहादुरगंज थाना क्षेत्र स्थित बनगामा गांव का रहने वाला था। घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 11 Aug 2024 09:53 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सहयोगी, असरगंज (मुंगेर)। सुल्तानगंज-देवघर मार्ग पर बड़ा हादसा हो गया है। हाईटेंशन तार के चपेट में आने से एक कांवरिया की जान चली गई है। असरगंज-शाहकुंड मार्ग पर यह हादसा हुआ है। कांवरिया भक्तदास (25) सड़क के किनारे खड़ी बस की छत पर कांवर रख रहा था।

इस बीच, वह 11 हजार वोल्ट प्रवाहित विद्युत तार की चपेट में आ गया। बताया जा रहा है कि मृतक किशनगंज जिले के बहादुरगंज थाना क्षेत्र स्थित बनगामा गांव का रहने वाला है।

कुछ देर के लिए सुल्तानगंज-देवघर मार्ग पर वाहनों का आवागमन बाधित रहा। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने आवागमन को बहाल कराया।

भक्तदास के पिता परशुराम दास ने बताया कि वह 52 लोगों के साथ रविवार की सुबह अजगैबीनाथ धाम से गंगा जल लेकर पैदल बाबाधाम जा रहे थे। बस शाहकुंड मोड़ के पास जहां खड़ी थी, उसके ऊपर से 11 हजार वोल्ट का बिजली का तार गुजर रहा था। इस बीच पत्नी रीना देवी ने कहा कि हम पैदल नहीं जाएंगे।

करंट प्रवाहित तार की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गया

इसके बाद पुत्र भक्तदास मां का कांवर रखने के लिए बस की छत पर चढ़ा और करंट प्रवाहित तार की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। आग की लपट बस के पहिए तक पहुंच गई। थाना से पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया।

तारापुर के सहायक विद्युत अभियंता अमित कुमार ने बताया कि पीड़ित परिवार को मुआवजा मिल सके, इसके लिए विभाग को लिखा जाएगा।

बता दें कि लाखों की संख्या में कांवरिया हर रोज सुल्तानगंज से बाबाधाम के लिए रवाना हो रहे हैं। ऐसे में हर दिन किसी घटना की सूचना मिल रही है। प्रशासन भी इसको लेकर एक्टिव है। हर तरफ नजर रख रही है।

यह भी पढ़ें-

कांवड़ यात्रा को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने जारी की एडवायजरी, मदद के लिए जारी किए नंबर

कांवड़ यात्रा पर SC ने कहा, फैसले पर पुनर्विचार कर सोमवार तक बताए UP; नहीं तो कोर्ट देगा आदेश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर