Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Munger News: संस्कृत की परीक्षा में पूछे गए 'इस्लाम' से कई सवाल, विधानसभा में गूंजेगा मामला

मुंगेर में संस्कृत की परीक्षा में इस्लाम के कई सवाल पूछे गए। विभाग का कहना है कि संस्कृत के सिलेबस में ईद महोत्सव पाठ्यक्रम है। भाजपा के मुंगेर विधायक प्रणव कुमार ने कहा है कि यह छात्रों के भविष्य साथ खिलवाड़ है। धर्म संस्कृति का माहौल बिगड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Fri, 27 Oct 2023 03:46 PM (IST)
Hero Image
संस्कृत की परीक्षा में इस तरह का प्रश्न पत्र शामिल नहीं करना चाहिए।

डिजिटल डेस्क, मुंगेर। शिक्षा विभाग ने विद्यालय में नामांकित बच्चों के मासिक स्तर पर परीक्षा आयोजित करने का निर्देश जारी किया है। इसके तहत अक्टूबर माह की नौवीं कक्षा परीक्षा संचालित की जा रही है।

इस क्रम में गुरुवार को संस्कृत की परीक्षा संचालित की गई। इसके प्रश्न पत्र में इस्लाम से जुड़े सवाल पूछे गए थे। ऐसे में प्रश्न पत्र तैयार किए जाने की प्रक्रिया पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

विभाग का कहना है कि संस्कृत के सिलेबस में ईद महोत्सव पाठ्यक्रम है। भाजपा के मुंगेर विधायक प्रणव कुमार ने कहा है कि यह छात्रों के भविष्य साथ खिलवाड़ है। धर्म संस्कृति का माहौल बिगड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

संस्कृत की परीक्षा में इस तरह का प्रश्न पत्र शामिल नहीं करना चाहिए। इससे सभ्यता-संस्कृति को ठेस पहुंचता है। आगामी शीतकालीन सत्र में इस मुद्दे को पुरजोर तरीके से विधानसभा में उठाया जाएगा। सिलेबस से यह पाठ्यक्रम हटाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें

Aurangabad Accident: औरंगाबाद में जीटी रोड पर ट्रक ने युवक को कुचला, दर्दनाक मौत; 5 घंटे तक जाम रही सड़क

Chhapra Internet Ban: छपरा में दो दिन के लिए इंटरनेट बंद करने के आदेश, दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई झड़प के बाद लिया गया फैसला