Move to Jagran APP

Munger News: जमालपुर-खगड़िया पैसेंजर की बोगियों में बड़ा बदलाव, अब यात्रा करने में होगी आसानी

Munger News दीपावली और छठ के मौके पर यात्रियों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मालदा रेल मंडल ने जमालपुर-तिलरथ और खगड़िया पैसेंजर ट्रेन में दो अतिरिक्त कोच बढ़ाने का निर्णय लिया है। अब इन ट्रेनों में 8 के बजाय 10 कोच होंगे जिससे यात्रियों को परेशानी से राहत मिलेगी। सभी यात्री भारी भीड़ से बच जाएंगे। रेलवे के इस फैसले की तारीफ हो रही है।

By Kunal Amrit Raj Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 25 Oct 2024 03:02 PM (IST)
Hero Image
खगड़िया-जमालपुर पैसेंजर में किया गया बड़ा बदलाव (जागरण)
संवाद सहयोगी,जमालपुर (मुंगेर)। Munger News: दीपावली और छठ पर्व को लेकर ट्रेनों व स्टशनों पर यात्रियों की भीड़ बढ़ रही है। यात्रियों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मालदा रेल मंडल ने जमालपुर तिलरथ व खगड़िया पैसेंजर ट्रेन में दो अतिरिक्त कोच की बढ़ाने का निर्णय लिया है।

गुरुवार से आठ कोच की जगह 10 कोच के साथ जमालपुर-मुंगेर-बेगूसराय-खगड़िया रूट पर ट्रेन चलेगी। जमालपुर तिलरथ और जमालपुर खगड़िया के बीच 31 मार्च 2016 को पहली बार डेमू ट्रेन परिचालन शुरू हुआ था। ट्रेन का कोच तो बढ़ी नहीं, लेकिन यात्रियों की संख्या कई गुणा इजाफा हुआ। कम कोच होने से यात्रियों को परेशानी हो रही थी, अब राहत होगी।

कोयंबटूर-बरौनी-कोयंबटूर स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय

दीपावली और छठ के दौरान यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ से निपटने के लिए रेलवे ने 06055 - 56 कोयंबटूर - बरौनी - कोयंबटूर स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इस आशय की जानकारी आसनसोल पीआरओ ने गुरुवार को विज्ञप्ति जारी कर दिया है।

06055 कोयंबटूर - बरौनी स्पेशल 26 अक्टूबर और 16 नवंबर के बीच कुल 04 ट्रीप प्रत्येक शनिवार को कोयंबटूर से दिन में 11:50 बजे रवाना होगी और तीसरे दिन दोपहर 2:30 बजे बरौनी पहुंचेगी। 06056 बरौनी - कोयंबटूर स्पेशल 29 अक्टूबर और 19 नवंबर के बीच कुल 04 ट्रिप प्रत्येक मंगलवार को बरौनी से रात्रि 11:45 बजे रवाना होगी और चौथे दिन सुबह 03:45 बजे कोयंबटूर पहुंचेगी।

ट्रेन मार्ग में दोनों दिशाओं में पूर्व रेलवे के आसनसोल मंडल के बराकर, चित्तरंजन, मधुपुर और जसीडीह स्टेशनों सहित 36 स्टेशनों पर रुकेगी। ट्रेन में सामान्य द्वितीय श्रेणी, शयनयान श्रेणी और वातानुकूलित श्रेणी के डिब्बे होंगे।

कटिहार-बरौनी रेल खंड के बीच ट्रेन में छापामारी

कटिहार-बरौनी रेल खंड के बीच नवगछिया आरपीएफ इंस्पेक्टर मृणाल कुमार एवं जीआरपी थाना अध्यक्ष अरुण कुमार चौधरी के द्वारा संयुक्त कार्रवाई कर रेलखंड के बीच चलने वाले कई आप एवं डाउन ट्रेनों का छापेमारी किया गया। आने वाली दीपावली छठ पर्व को लेकर के ट्रेनों में चल रहे भूल एवं उसकी सुरक्षा पर विशेष नजर रखते हुए प्रतिबंधित सामान जलनशील पदार्थ पटाखा आदि सब को लेकर के छापेमारी किया गया।

साथ ही ट्रेनों पर चल रही यात्रियों के बीच सुरक्षित यात्रा गंतव्य तक करें इसके लिए जागरूक किया गया इंस्पेक्टर मृणाल कुमार ने बताया कि महानंदा अवध असम सवारी गाड़ी एवं राजधानी सहित वंदे भारत ट्रेनों पर यात्रियों के बीच जागरूक किया गया इस मौके पर जीआरपी थाना अध्यक्ष अरुण कुमार चौधरी ने बताया कि गाजा शराब या किसी भी तरह की नशे की वस्तु को ले जाना प्रतिबंधित है इसको लेकर के भी हम लोगों ने छापेमारी की इस अवसर पर जीआरपी आरपीएफ के कई पुलिस अधिकारी एवं जवान मौजूद थे।

Bihar Train News: छठ-दिवाली पर घर लौटने के लिए किस ट्रेन में सीट उपलब्ध, पढ़ें सभी गाड़ियों की लिस्ट

Munger News: नए लुक में दिखेगा जमालपुर-मुंगेर स्टेशन, पूरी तरह से बदल जाएगा नजारा; यात्रियों को मिलेंगी कई सुविधाएं

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।