Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Munger News: नवोदय विद्यालय के 14 बच्चों की खाना खाने के बाद तबीयत बिगड़ी, इलाज के बाद हालत में सुधार

हवेली खड़गपुर प्रखंड के रमनकाबाद स्थित जवाहर नवोदय के अध्ययनरत 14 बच्चों को फूड प्वाइजनिंग की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रविवार की रात लगभग नौ बजे 450 बच्चों के साथ स्नेहा कुमारी ज्योति कुमारी श्रावणी कुमारी चांदनी कुमारी सिमरन कुमारी चांदनी कुमारी जीशु कुमार दिप्ती कुमारी आमिर खान सहित 14 बच्चों ने रात में रोटी और कावली चना की सब्जी के साथ दूध लिया था।

By Rajnish KumarEdited By: Prateek JainUpdated: Sun, 03 Dec 2023 11:51 PM (IST)
Hero Image
खड़गपुर स्वास्थ्य केंद्र में बच्चों का इलाज करते चिकित्सक व नर्स। फोटो- जागरण

संवाद सहयोगी, हवेली खड़गपुर (मुंगेर)। हवेली खड़गपुर प्रखंड के रमनकाबाद स्थित जवाहर नवोदय के अध्ययनरत 14 बच्चों को फूड प्वाइजनिंग की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रविवार की रात लगभग नौ बजे 450 बच्चों के साथ अनुष्का कुमारी, शालिनी कुमारी, आराध्या कुमारी, सौम्या कुमारी, स्नेहा कुमारी, ज्योति कुमारी, श्रावणी कुमारी, चांदनी कुमारी, सिमरन कुमारी, चांदनी कुमारी, जीशु कुमार, दीप्ति‍ कुमारी, आमिर खान सहित 14 बच्चों ने रात में रोटी और कावली चना की सब्जी के साथ दूध लिया था।

भोजन करने के बाद सभी सोने के लिए अपने-अपने कमरे में जा रहे थे, इस बीच तबीयत खराब होने लगी। कुछ को दस्त लग गए और पेट में दर्द होने लगा। आनन-फानन में तत्काल सभी बच्चों को स्वास्थ्य केंद्र खड़गपुर में भर्ती कराया गया है। डॉ. अजीत कुमार ने उपचार किया।

खतरे से बाहर हैं बच्‍चे

डॉ. कुमार ने बताया कि रात 9.45 के आसपास रमनकाबाद स्थित नवोदय विद्यालय से एक साथ 14 बच्चे आए। सभी की तबीयत खराब होने लगी। कुछ बच्चों को श्वांस लेने में परेशानी हो रही थी।

बच्चों को जरूरी दवाइयां, इंजेक्शन दिया गया। एक घंटे बाद बच्चे स्वस्थ्य होकर स्कूल चले गए। बच्चों की हालत खतरे से बाहर है। इधर, विद्यालय प्रबंधन से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन संपर्क नहीं हो सका।

यह भी पढ़ें - कांग्रेस की 3 राज्‍यों में हार पर जदयू का तंज या नसीहत? नीतीश कुमार से ही लगेगा I.N.D.I.A का बेड़ा पार; इस नेता ने किया दावा

यह भी पढ़ें - Bihar News: बक्सर में ट्रेन से कटकर महिला और दो बच्चों की मौत, बाल-बाल बची सास; शादी में शामिल होने जा रहे थे सभी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर