Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Munger News: भागलपुर- किऊल रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन शुरू, 3 दिनों बाद यात्रियों को मिली राहत

Munger News बाढ़ के चलते भागलपुर-किऊल रेलखंड पर तीन दिनों से ट्रेनों के आगमन-प्रस्थान पर रोक लग गई थी। लेकिन अब तीन दिन के बाद ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह सामान्य हो गया है। बाढ़ के कारण बरियारपुर-रतनपुर के बीच रेल पुल पर पानी भरने के कारण ट्रेनें बंद थीं। मंगलवार को जलस्तर कम होने के बाद टीम ने सुरक्षा जांच की और बुधवार से ट्रेनें चलना शुरू हो गईं।

By Rajnish Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 25 Sep 2024 08:41 AM (IST)
Hero Image
जमालपुर जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर खड़ी ट्रेन (जागरण)

जागरण संवाददाता, मुंगेर। Bihar Train News: भागलपुर- किऊल रेलखंड पर तीन दिन बाद बुधवार से तीनों का परिचालन पूरी तरह सामान्य हो गया है। अप लाइन में सुबह में पहली ट्रेन हावड़ा-गया एक्सप्रेस गई। जबकि डाउन मार्ग पर रांची गोड्डा एक्सप्रेस गुजरी।

ट्रेनों का परिचालन पहले की तरह सामान्य होने के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली है। जमालपुर जंक्शन पर सुबह से ही पटना व भागलपुर सहित और दूसरी जगहों पर जाने के लिए यात्रियों की भीड़ रही। ट्रेनों की जानकारी लेने के लिए यात्री पूछताछ काउंटर पर पहुंचते रहे।

ट्रैक गार्डर पर चढ़ गया था बाढ़ का पानी

तीन दिनों से सन्नाटा पसरे टिकट काउंटर पर भी गुलजार रहा। दरअसल, भागलपुर- किऊल रेलखंड के बरियारपुर-रतनपुर के बीच रेल पुल संख्या 195 के ट्रैक गार्डर पर बाढ़ का पानी भर जाने के कारण ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह बंद कर दिया गया था।

जमालपुर जंक्शन पर ट्रेनों की जानकारी लेते यात्री

मंगलवार को कम हुआ पानी

मंगलवार की शाम जलस्तर 22 से 23 सेंटीमीटर कम होने के बाद रेलवे की टीम ने सुरक्षा की जांच की और गुड्स ट्रेन चलकर ट्रेनों का परिचालन सामान्य कराया। बुधवार से पूर्व ट्रेनों का परिचालन बहस कर दिया गया है इस रेलखंड से गुजरने वाली कोई भी ट्रेन है दूसरे रूट से नहीं जा रही है।

ये भी पढ़ें

Bihar News: बिहार में रेल ट्रैक पर आत्महत्या करने के लिए सोई थी युवती, फिर तेजी से आई ट्रेन और सेकेंड भर में...

Bihar Train News: दानापुर मंडल के 8 स्टेशनों पर होगा फेमस ट्रेनों का ठहराव, पढ़ें सभी गाड़ियों की लिस्ट यहां