Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार के इस जिले में नाराज हुए SP साहब, छठ से पहले 27 प्रशिक्षु दारोगा निलंबित; DIG भी हुए सख्‍त

मुंगेर एसपी जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी ने कर्तव्यहीनता तथा ड्यूटी के प्रति लापरवाही के आरोप में 27 प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक को निलंबित कर दिया है। इस बारे में एसपी ने बताया कि महापर्व छठ को लेकर पुलिस मुख्यालय की ओर से बिहार पुलिस अकादमी राजगीर में प्रशिक्षणरत कुल 39 प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक को विधि व्यवस्था संबंधी व्यवहारिक प्रशिक्षण को लेकर मुंगेर जिले में प्रतिनियुक्त किया गया था।

By Rajnish KumarEdited By: Prateek JainUpdated: Fri, 17 Nov 2023 08:05 PM (IST)
Hero Image
बिहार के इस जिले में नाराज हुए SP साहब, छठ से पहले 27 प्रशिक्षु दारोगा निलंबित; DIG भी हुए सख्‍त

जागरण संवाददाता, मुंगेर। मुंगेर एसपी जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी ने कर्तव्यहीनता तथा ड्यूटी के प्रति लापरवाही के आरोप में 27 प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक को निलंबित कर दिया है।

इस बारे में एसपी ने बताया कि महापर्व छठ को लेकर पुलिस मुख्यालय की ओर से बिहार पुलिस अकादमी राजगीर में प्रशिक्षणरत कुल 39 प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक को विधि व्यवस्था संबंधी व्यवहारिक प्रशिक्षण को लेकर मुंगेर जिले में प्रतिनियुक्त किया गया था।

काम में लापरवाही बरतने पर हुई कार्रवाई

इसके आलोक में सभी प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षकों ने पुलिस लाइन में योगदान किया। इसके बाद योगदान करने वाले सभी प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षकों को रक्षित कार्यालय के आदेश जारी कर छठ के मौके पर विधि व्यवस्था संधारण के लिए विभिन्न थाना, ओपी में प्रतिनियुक्त किया गया।

इस बीच आदेश के बावजूद कुल 27 प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षकों ने संबंधित थाना, ओपी में योगदान नहीं किया। ऐसे में महापर्व छठ के अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण ड्यूटी में ससमय अपने कर्तव्य पर योगदान नहीं करने के आरोप में कुल 27 प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया।

इधर, डीआईजी मुंगेर रेंज संजय कुमार ने बताया कि सभी प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षकों की सेवा भी अभी संपुष्ट नहीं हुई है, सभी अभी प्रशिक्षण अवधि में ही कार्य कर रहे हैं। ऐसे में कर्तव्य के प्रति लापरवाही को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। ऐसे में सभी के विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई की गई।

यह भी पढ़ें - Bihar News: बक्सर से पटना जाने के लिए चुकानी होगी और ज्‍यादा कीमत, जल्‍द ही तीन जगहों पर लगेगा टोल टैक्‍स

यह भी पढ़ें - मुंबई-दरभंगा स्पाइस जेट की फ्लाइट बोर्डिंग पास जारी करने के बाद हुई रद्द, यात्रियों ने एयरपोर्ट पर किया हंगामा