Move to Jagran APP

Munger News: अचानक मुफस्सिल थाना क्यों पहुंचे मुंगेर के एसपी? सिपाही और दारोगा के बीच मचा हड़कंप

Munger News मुंगेर के पुलिस अधीक्षक सैयद इमरान मसूद अचानक मुफस्सिल थाने पहुंच गए। उन्हें देखते ही सिपाही और दारोगा के बीच हड़कंप मच गया। यहां उन्होंने थाने की कार्यशैली और अपराध नियंत्रण की समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने पुरुष हवालात महिला हवालात व थाना परिसर का भी निरीक्षण किया। उन्होंने डायरी को अपडेट करने और अपराध पर कंट्रोल करने के लिए पुलिस गश्ति तेज करने काे कहा।

By Haider Ali Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 23 Oct 2024 11:10 AM (IST)
Hero Image
मुंगेर के एसपी ने किया निरीक्षण (जागरण फोटो)
संवाद सहयोगी, मुंगेर। Munger News: पुलिस अधीक्षक सैयद इमरान मसूद ने मंगलवार को मुफस्सिल थाना पहुंच दैनिक रौल काल के तहत निरीक्षण किया। एसपी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

अक्टूबर माह में निष्पादित होने वाले संभावित कांडों की समीक्षा की गई। एसपी ने रौल काल में शामिल होकर थानाध्यक्ष और पुलिस पदाधिकारियों के कार्यशैली के साथ-साथ संबधित कार्यों की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

विभिन्न मामलों की गहनता से निरीक्षण करते हुए पुलिस के समक्ष उत्पन्न समस्याओं से भी अवगत हुए। एसपी ने थाने के कंप्यूटर कक्ष, मालखाना, पुरुष हवालात, महिला हवालात व थाना परिसर का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने थाना परिसर में साफ- सफाई का भी अवलोकन किया।

थानाध्यक्ष चंदन कुमार से थाने के विभिन्न मामलों के बारे में जानकारी ली। थाना में दर्ज विभिन्न कांडों के अनुसंधानकर्ताओं से कांडों की समीक्षा करते हुए जरूरी दिशा-निर्देश दिया। डायरी को अद्यतन करने तथा अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस गश्ति तेज करने काे कहा।

न्यायालय से जुड़े मामलों के त्वरित निष्पादन करने, हत्या और अन्य मामलों में शीघ्र गिरफ्तारी का निर्देश दिया। महिला हेल्प डेस्क के कार्यो की समीक्षा व संबधित पंजी का और कार्रवाई कि समीक्षा, थाना आत्मनिर्भर फंड की समीक्षा , नए आपराधिक कानूनों के प्राविधान पर सभी पुलिस पदाधिकारी, कर्मियों को ब्रीफिंग की कार्रवाई की गई।

मुंगेर के हवेली खड़गपुर में किसी बड़े घटना को अंजाम देने के फिराक में थे अपराधी

मुंगेर के हवेली खड़गपुर अनुमंडल के टेटिया बंबर थाने की पुलिस ने अपराध की घटना को अंजाम देने से पहले शातिर बदमाश को हथियार और कारतूस के साथ दबोच लिया। टेटिया बंबर थाना क्षेत्र अतर्गत मुहाने नदी पुल के समीप नशे की हालत में बरसंडा निवासी सुबोध कुमार किसी घटना को अंजाम देने के फिराक में था। पुलिस ने बदमाश के पास से एक कट्टा और एक कारतूस भी बरामद किया है।

पुलिसिया पूछताछ में कई अहम जानकारी भी बदमाश ने दी है। हवेली खड़गपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी चंदन कुमार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि मुहाने नदी पुल के समीप नशे की हालत में एक बदमाश हथियार लेकर किसी बड़े घटना के अंजाम की तैयारी कर रहा है। सूचना बाद उस स्थल पर छापेमारी की गई।

ब्रेथ एनालाइजर से जांच में शराब पीने की पुष्टि हुई है। तलाशी के क्रम में हथियार और कारतूस मिला है। पूछताछ में बदमाश ने घटना को अंजाम देने की बात भी स्वीकार की है। गिरफ्तार बदमाश का आपराधिक इतिहास भी रहा है। मारपीट व हत्या के प्रयास मामले में पहले भी सुबोध जेल जा चुका है। पूछताछ के बाद गिरफ्तार बदमाश को जेल भेज दिया गया। छापेमारी अभियान में टेटिया बंबर थानाध्यक्ष मुकेश केहरी, दारोगा मु. अकील खां व कई पुलिस कर्मी शामिल थे।

ये भी पढ़ें

Banka News: बांका के एसपी का रौद्र रूप, 7 दारोगा को कर दिया निलंबित; एक सिपाही भी सेवा से बर्खास्त

Bihar Jamin Survey: बिहार के जमीन मालिक ध्यान दें, सर्वे से पहले जरूर कर लें यह काम, नहीं तो खो सकते हैं भूमि

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।