Move to Jagran APP

डीजल शेड को इलेक्ट्रिक में परिवर्तित करे सरकार: संघर्ष मोर्चा

मुंगेर। जमालपुर रेल निर्माण कारखाना संघर्ष मोर्चा ने डीजल शेड को समाप्त करने की मंशा को ल

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 06:00 PM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2019 06:00 PM (IST)
डीजल शेड को इलेक्ट्रिक में परिवर्तित करे सरकार: संघर्ष मोर्चा

मुंगेर। जमालपुर रेल निर्माण कारखाना संघर्ष मोर्चा ने डीजल शेड को समाप्त करने की मंशा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिख डीजल शेड जमालपुर को इलेक्ट्रिक शेड में तब्दील करने की मांग की। मोर्चा में शामिल विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता सपा जिला अध्यक्ष सह संयोजक पप्पू यादव, जदयू के वरिष्ठ नेता सहसंयोजक कन्हैया सिंह, राजद पंचायती राज्य प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष मनीष यादव, सीपीआई के जिला सचिव दिलीप कुमार, लोजपा के महासचिव कृष्णानंद राय, रालोसपा नेता रवि कांत झा, एनसीपी के जिला अध्यक्ष जाकिर हुसैन, माले नेता अशोक सिंह, बसपा के महासचिव दिलीप राज सहित अन्य नेताओं के साक्षर युक्त पत्र में सरकार को जमालपुर रेलनगरी की स्वर्णिम इतिहास से अवगत कराते हुए कहा कि भारतीय रेल का एक स्वर्णिम इतिहास है। लेकिन वर्तमान सरकार के द्वारा यहां की कई महत्वपूर्ण इकाई को बंद कर दी गई और बंद करने की साजिश रची जा रही है। यहां तक भारतीय रेल की धड़कन इरमी वह भी यहां से हटाने की कयास लगने शुरू हो गई। और तो और ईस्टर्न रेलवे के महत्वपूर्ण मालदा डिवीजन के अधीनस्थ डीजल शेड जमालपुर को भी समाप्त करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है जो इस क्षेत्र भारतीय रेल का भी दुर्भाग्य होगा। मोर्चा नेताओं ने पत्र ने कहा कि इस पर क्षेत्र के लोगों की मंशा है कि डीजल शेड को इलेक्ट्रिक शेड में तब्दील किया जाए अन्यथा अपने भविष्य को बचाने के लिए हम सड़क पर उतरेंगे।

पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत 21 सितंबर शनिवार को धरना की सफलता के लिए मोर्चा के संयोजक सह सपा जिला अध्यक्ष पप्पू यादव ने विभिन्न क्षेत्रों का दौरा एवं बैठक कर सफल बनाने के लिए छात्र युवा सहित प्रबुद्ध जनों से अपील करते हुए कहा कि संकुचित राजनीति के कारण क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि के उदासीनता से रेल नगरी जमालपुर को एक षड्यंत्र के तहत समाप्त करने की साजिश की जा रही है। मनोज क्रांति, कुमार प्रभाकर, मदन गोपाल, सत्यजीत पासवान, दिनेश साहू आदि मौजूद थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.