Move to Jagran APP

पहली बार स्थापना दिवस पर कारखाना में कार्यक्रम नहीं

संवाद सहयोगी जमालपुर (मुंगेर) रेल इंजन कारखाना जमालपुर के इतिहास में पहली बार ऐसा देख

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Feb 2022 08:29 PM (IST)Updated: Tue, 08 Feb 2022 08:29 PM (IST)
पहली बार स्थापना दिवस पर कारखाना में कार्यक्रम नहीं

संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर) : रेल इंजन कारखाना जमालपुर के इतिहास में पहली बार ऐसा देखने को मिला कि 160वें स्थापना दिवस पर किसी तरह का कोई कार्यक्रम नहीं हुआ। कोई आयोजन कारखाना प्रशासन की ओर से नहीं होने से रेल कर्मी निराश दिखे। कोरोना की वजह से कार्यक्रम नहीं होना बताया जा रहा है। मुख्य कारखाना प्रबंधक सुदर्शन विजय के निर्देश पर लगभग सात हजार रेल कर्मियों के बीच लड्डू बांटकर स्थापना दिवस की खुशियों को साझा किया। पहली बार कारखाना परिसर में कोई समारोह आयोजित नहीं होने पर यूनियन नेताओं में इस बात की नाराजगी दिखी। भारतीय मजदूर संघ के नेताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर स्थापना दिवस की खुशियों को सार्वजनिक करते हुए रेल कर्मियों का हौसला आफजाई किया। जमालपुर रेल कारखाना आज से 161वें वर्ष में सफर शुरू करेगा।

-------

कारखाना मुद्दे पर 10 किमी की पदयात्रा, उमड़ी भीड़

संवाद सहयोगी,जमालपुर (मुंगेर) : जमालपुर कारखाना के 160 वें स्थापना दिवस पर रेल निर्माण कारखाना संघर्ष मोर्चा में की ओर से पदयात्रा निकाली गई। भाकपा, सपा बसपा, एनसीपी, लोजपा, कांग्रेस, जाप, माले, सहित कई दलों के नेता और संगठन के लोग जमालपुर से मुंगेर तक गए। 10 किमी की इस यात्रा में काफी भीड़ रही। कारखाना को निर्माण कारखाना घोषित,डीजल शेड को इलेक्ट्रिक शेड मे तब्दील करने, रेलवे विश्वविद्यालय की स्थापना, स्टेशन का विस्तार, सफियाबाद हाल्ट व कारखाने में मेन पावर की बढ़ोतरी सहित 21 सूत्री मांग संबंधित राष्ट्रपति के नाम जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया। पदयात्रा का नेतृत्व कर रहे मोर्चा के संयोजक सह सपा जिलाध्यक्ष पप्पू यादव के नेतृत्व ने कहा कि जमालपुर कारखाना की स्थिति दयनीय होती जा रही है। केंद्र की सरकार सुनयोजित तरीके से साजिश कर रही है, मोर्चा अब नहीं बैठेगा। सीपीआइ के जिला सचिव दिलीप कुमार, एनसीपी के जिलाध्यक्ष जाकिर हुसैन, बसपा के जिलाध्यक्ष कपिल देव दास ने भी सरकार पर निशाना साधा। जाप के जिलाध्यक्ष पप्पी कुमार उर्फ पप्पू यादव, माले के अशोक कुमार सिंह, कांग्रेस नेता मु. शकील ने कहा कि यहां के अधिकारी साजिश के तहत कारखाना को बर्बाद करने पर तूले हैं। लोजपा के जिला महासचिव कृष्णानंद राऊत, एआइएमआइएम के संयोजक खालिद सैफुल्ला ,मनोज कुमार मधुकर ने कारखाना और यात्री सुविधाओं पर विशेष ध्यान देने की बात कही। पदयात्रा में सह संयोजक कन्हैया सिह, जीवन सिह, विपिन यादव, दिलिप राज, सूरज महतो, संतोष राऊत, रामनाथ राय, मिथलेश यादव, मु. आजम अमरशक्ति ,नकुल यादव, गोपाल वर्मा, ईश्वर मंडल, देवेंद्र यादव, मनोज क्रांति कुमार सहित कई थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.