Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ब्रह्मपुत्र मेल में अचानक बिगड़ी कुश्ती टीम की सात महिला खिलाड़ियों की तबीयत, बीच रास्ते में उतारकर कराया गया अस्पताल में भर्ती

कुश्ती टीम की महिला खिलाड़ी ब्रह्मपुत्र मेल से असम जा रही थीं लेकिन बीच रास्ते में ही अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद सात महिला खिलाड़ियों को जमालपुर स्टेशन पर उतारा गया। अब उनकी हालत खतरे से बाहर है। सातों खिलाड़ियों को इलाज के लिए रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जा रही सात खिलाड़ियों की तबीयत बिगड़ी जमालपुर में उतारा गया

By Rajnish KumarEdited By: Mukul KumarUpdated: Wed, 11 Oct 2023 10:06 AM (IST)
Hero Image
ब्रह्मपुत्र मेल से जा रही सात खिलाड़ियों की तबीयत बिगड़ी

संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर)। कुश्ती टीम की सात महिला खिलाड़ियों की तबीयत मंगलवार की दोपहर में अचानक खराब हो गई। वह दिल्ली से कामख्या जा रही ब्रह्मपुत्र मेल से असम जा रही थीं। सात महिला खिलाड़ियों को तबीयत खराब होने पर जमालपुर स्टेशन पर उतारा गया।

उन्हें इलाज के लिए रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल, वह सभी खतरे से बाहर हैं। बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश में आयोजित नेशनल जूनियर कुश्ती प्रतियोगिता में शामिल होने बाद असम कुश्ती टीम की 34 महिला खिलाड़ी अपने घर वापस लौट रही थीं।

भोजन करने के बाद बिगड़ने लगी तबीयत 

पटना जंक्शन पर भूख लगने के बाद सभी ने खाना किया। इसके बाद तबीयत बिगड़नी शुरू हो गई। धीरे-धीरे हालत खराब होने लगा। इसके बाद वह बेहोश गईं। 

बेहाेश होने वाली महिला खिलाड़ियों में असम के करीआलम निवासी 15 वर्षीय ज्योति, घोलाघाट की रहने वाली 13 वर्षीय मौसमी, तोघपुर निवासी 14 साल की संगीता, नवगांव की निवासी 15 वर्षीय प्रनिता, 17 साल की प्रिभकार दास, 16 वर्षीय सुनिता और नवगांव निवासी सह कोच पप्पू शामिल हैं।

रेल चिकित्सक डा. संजय ने इलाज के बाद कहा कि फूड पॉइजनिंग और गर्मी से सभी की तबीयत अचानक खराब हो गई। वहीं, टीम के कोच पप्पू ने बताया कि एक से सात अक्टूबर तक मध्यप्रदेश में कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। वहां से पटना जंक्शन तक सभी लोग किसी और ट्रेन से पहुंचे थे।

उन्होंने आगे बताया कि पटना जंक्शन पर उतरने के बाद सभी खिलाड़ियों ने स्टेशन के पास स्थित एक होटल में भोजन किया। भोजन करने के बाद सभी लोग पटना जंक्शन पर ब्रह्मपुत्र मेल के जनरल बोगी में सवार होकर असम के लिए रवाना हो गए। 

जनरल से उतरकर एसी कोच में सवार हुए सभी लोग

कोच ने बताया कि ट्रेन जैसे ही किऊल स्टेशन पहुंची तो कुछ खिलाड़ियों की तबीयत बिगड़ने लगी। उन्होंने कहा कि इसके बाद किऊल स्टेशन पर उतरकर सभी खिलाड़ी एसी कोच में घुस गए, लेकिन यहां भी तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ।

कोच ने बताया कि जमालपुर स्टेशन पहुंचते ही महिला समेत कोच खिलाड़ी बेहोश होने लगी। इसके बाद आनन-फानन में उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि फिलहाल सभी मरीज खतरे से बाहर हैं। कुछ को आइसीयू में भर्ती किया गया है। 

यह भी पढ़ें- सोशल मीडिया पर फेमस होने के चक्कर में बुरी फंसी दारोगा मैडम, Video Viral होते ही विभाग में मचा तहलका; जांच के आदेश

यह भी पढ़ें- मारपीट, दुर्व्यवहार और बदसलूकी... अस्पताल में भिड़े BJP के विधायक और डॉक्टर, इस बात को लेकर कटा बवाल