Move to Jagran APP

तेजस राजधानी की बुकिंग शुरू, फटाफट भर गई सीटें, मालदा के सांसद खगेन मुर्मू ने खरीदा पहला टिकट

अगरतला- आनंद विहार टर्मिनल राजधानी एक्सप्रेस अगले साल 24 जनवरी से चलने जा रही है। इसकी बुकिंग आज यानी कि रविवार से शुरू हो गई है। आरक्षण शुरू होते ही तेजस राजधानी के तमाम श्रेणियां में यात्रियों ने भी फटाफट टिकटें बुक कराई। इस दौरान सीट तुरंत भर गई। पहला टिकट मालदा के सांसद खगेन मुर्मू और विधायक श्रीरूपा मित्रा चौधरी ने लिया।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarPublished: Sun, 17 Sep 2023 02:13 PM (IST)Updated: Sun, 17 Sep 2023 02:13 PM (IST)
अगरतला- आनंद विहार टर्मिनल राजधानी एक्सप्रेस। फोटो- जागरण

Tejas Express Train : जागरण संवाददाता, मुंगेर : पूर्वी बिहार के यात्रियों के लिए खुशखबरी। 15 जनवरी 2024 से चलने जा रही अगरतला- आनंद विहार टर्मिनल राजधानी एक्सप्रेस में टिकटों की बुकिंग रविवार से शुरू हो गई है। मालदा रेलवे स्टेशन पर पहला टिकट मालदा के सांसद खगेन मुर्मू, विधायक श्रीरूपा मित्रा चौधरी ने लिए।

आरक्षण शुरू होते ही तेजस राजधानी के तमाम श्रेणियां में यात्रियों ने भी फटाफट टिकटें बुक कराई। मालदा के डीआरएम विकास चौबे ने बताया कि मालदा-भागलपुर-जमालपुर-किऊल-पटना रूट से अगरतला से तेजस राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन 15 जनवरी 2024 से शुरू होगा।

सुबह नौ बजे से शुरू हुई बुकिंग

उन्होंने बताया कि 16 जनवरी को भागलपुर और जमालपुर के यात्री इससे सफर कर सकते हैं। 17 जनवरी से तेजस आनंद विहार टर्मिनल से नियमित रूप से नए रूट से चलेगी। सोमवार से भागलपुर के यात्रियों के लिए 16 जनवरी 2024 के लिए आरक्षण शुरू होगा।

15 जनवरी से चलने जा रही नई तेजस राजधानी की बुकिंग 17 सितंबर से शुरू हुई। यात्रियों ने रेलवे आरक्षण काउंटर या ई-टिकट से सुबह नौ बजे से बुकिंग कराई।

यह भी पढ़ें- यात्रीगण कृपया ध्यान दें! तेजस राजधानी चलने की आयी तारीख, इस दिन से सभी क्लासों के लिए होगा रिजर्वेशन

अगरतला से आनंद विहार टर्मिनल के बीच तेजस राजधानी का ठहराव 15 स्टेशनों पर दिया गया है। भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल के बीच महज चार स्टेशनों पर ही रूकेगी। 

तेजस राजधानी के आरक्षण टिकट के साथ डीआरएम व अन्य।

18 कोच के साथ चलेगी

तेजस राजधानी एक्सप्रेस में 11 कोच एसी-थ्री के रहेंगे। सेकंड एसी के तीन कोच और एक प्रथम वातानुकूलित कोच होंगे। एक पैंट्रीकार, दो पावर कार सहित कुल 18 कोच होंगे। यात्रियों की डिमांड या भीड़ के बाद इसमें कोचों की संख्या बढ़ भी सकती है।

15 जनवरी से अगरतला से चलने वाली तेजस राजधानी नए रूट से चलेगी। ट्रेन संख्या 20501 अगरतला-तेजस राजधानी एक्सप्रेस हर सोमवार को चलेगी और मंगलवार की शाम आनंद विहार टर्मिनल जाने के लिए भागलपुर-जमालपुर पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें- Bihar News: इंतजार खत्म! आज से करें तेजस राजधानी एक्सप्रेस की बुकिंग, 15 जनवरी से चलेगी ट्रेन

वापसी में ट्रेन संख्या 20502 तेजस राजधानी आनंद विहार टर्मिनल से बुधवार की शाम चलेगी और जमालपुर-भागलपुर के यात्रियों को एनजेपी, गुवाहटी और अगरतला जाने के लिए गुरुवार की शाम में मिलेगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.