Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: 'अरुण भारती तो...', चिराग के जीजा को तेजस्वी ने ये क्या बोल दिया; नीतीश का भी लिया नाम

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने गुरुवार को जमुई में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर खूब निशाना साधा। वहीं जमुई के एनडीए उम्मीदवार को लेकर भी तीखा हमला बोला। तेजस्वी यादव ने जनसभा में कहा कि महागठबंधन प्रत्याशी अर्चना रविदास इसी क्षेत्र की रहने वाली हैं जबकि एनडीए उम्मीदवार अरुण भारती तो बाहरी हैं। सुख-दुख में स्थानीय प्रत्याशी ही मददगार होंगे।

By Rajnish Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 11 Apr 2024 10:56 PM (IST)
Hero Image
'अरुण भारती तो...', चिराग के जीजा को तेजस्वी ने ये क्या बोल दिया; नीतीश का भी लिया नाम

जागरण टीम, जमुई/मुंगेर। विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष व बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार को कहा कि केंद्र और राज्य में डबल इंजन की सरकार होने के बावजूद 17 वर्षों में बिहार में बेरोजगारी दूर नहीं हो सकी। 2014 में प्रधानमंत्री ने दो करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन युवाओं को नौकरी नहीं मिली।

तेजस्वी मुंगेर जिले के टेटिया बंबर स्थित प्लस टू उच्च विद्यालय रामचरित्र मैदान व जमुई के खैरा प्रखंड अंतर्गत चुआं उच्च विद्यालय मैदान में राजद की जमुई प्रत्याशी अर्चना रविदास के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

'एनडीए उम्मीदवार अरुण भारती तो...'

उन्होंने कहा कि महागठबंधन प्रत्याशी अर्चना रविदास इसी क्षेत्र की रहने वाली हैं, जबकि एनडीए उम्मीदवार अरुण भारती (चिराग पासवान के जीजा) तो बाहरी हैं। सुख-दु:ख में स्थानीय प्रत्याशी ही मददगार होंगे। उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहते थे कि मिट जाएंगे, लेकिन भाजपा के साथ नहीं जाएंगे। वे भाजपा में शामिल हो गए।

तेजस्वी ने कहा कि हमने 2020 के विधानसभा चुनाव में 10 लाख बेरोजगारों को रोजगार देने का वादा किया था। 17 महीने की सरकार में पांच लाख युवाओं को नौकरी दी गई। उन्होंने कहा कि जमुई से विधायक भाजपा का, तीन टर्म से सांसद एनडीए का, बावजूद जमुई में कोई कारखाना नहीं लगा।

'भाजपा के लोग सिर्फ झूठ बोलते हैं'

पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि भाजपा के लोग सिर्फ झूठ बोलते हैं। उन्हें विकास से कोई लेना-देना नहीं है। भाजपा गरीबों को पांच किलो अनाज देने का ढिंढोरा पीट रही है, लेकिन फूड फॉर वर्क योजना की शुरुआत कांग्रेस की देन है।

सभा में वीआइपी प्रमुख मुकेश सहनी ने कहा कि भाजपा झूठी पार्टी है। सरकार बनने पर वह बाबा साहेब के बनाए संविधान को समाप्त कर देगी। 2020 के विधानसभा चुनाव में वे भाजपा के साथ लड़े थे। चुनाव बाद उसने हमारे चारों विधायकों को अपनी पार्टी में मिला लिया। मैं अपने समाज के आरक्षण के दिलाने के लिए संघर्ष कर रहा हूं।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: राजवल्लभ की भागलपुर से पटना वापसी, बढ़ गई RJD की परेशानी; श्रवण कुशवाहा भी टेंशन में!

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: लालू यादव की 'मंजूरी' कांग्रेस में जरूरी? 13 से 16 अप्रैल के बीच घोषित होंगे प्रत्याशी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर