Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muzaffarpur Crime News : मुजफ्फरपुर से पंजाब भेजा जा रहा था 40 किलो चूरा पोस्त, बालूघाट से धंधेबाज गिरफ्तार

पड़ाव थाना की पुलिस ने बीती 18 सितंबर को मादक पदार्थ के साथ पंजाब के संगरूर जिला के बालिया थाना के धाबदां गांव के ट्रक चालक को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में उसने बताया कि चूरा पोस्त की यह खेप उसने ट्रक पर मुजफ्फरपुर के बालूघाट से लोड की थी। एएसआइ राजेंदर सिंह ने पड़ाव थाना में दोनों के विरुद्ध में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

By Arun Kumar JhaEdited By: Yogesh SahuUpdated: Sat, 23 Sep 2023 09:50 PM (IST)
Hero Image
Muzaffarpur Crime News : मुजफ्फरपुर से पंजाब भेजा जा रहा था 40 किलो चूरा पोस्त, बालूघाट से धंधेबाज गिरफ्तार

Muzaffarpur Crime News : जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। हरियाणा (Haryana) के अंबाला (Ambala) जिला के पड़ाव थाना क्षेत्र के अंबाला छावनी के कुष्ठ आश्रम के निकट एनएच-44 पर पर 18 सितंबर की शाम ट्रक से जब्त अफीम से बना मादक पदार्थ चूरा पोस्त (पॉपी हस्क) का तार मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) के धंधेबाजों से जुड़ा है।

हरियाणा पुलिस की कार्रवाई में नगर थाना क्षेत्र के बालू घाट से एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया गया है। मुख्य सरगना की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

बताया जा रहा है कि पड़ाव थाना की पुलिस ने 18 सितंबर को मादक पदार्थ के साथ पंजाब (Punjab) के संगरूर जिला के बालिया थाना के धाबदां गांव के ट्रक चालक गुरजैन्ट सिंह उर्फ गोगी व जसपाल सिंह उर्फ पाली को गिरफ्तार किया था।

पूछताछ में उसने बताया कि चूरा पोस्त की यह खेप उसने ट्रक पर मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) के बालूघाट (Balughat) से लोड की थी। एएसआइ राजेंदर सिंह ने पड़ाव थाना में दोनों के विरुद्ध में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

मामले के विवेचक व पड़ाव थाना के पुलिस अधिकारी कुलविंदर सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ टीम उसे लेकर शुक्रवार को मुजफ्फरपुर पहुंची। उसकी निशानदेही पर नगर थाना पुलिस (Bihar Police) के सहयोग से बालूघाट रोड नंबर-तीन में छापेमारी की।

वहां से विनोद कुमार सहनी को गिरफ्तार किया। वह मूल रूप से मुशहरी थाना के कन्हौली गांव का रहने वाला है। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि मादक पदार्थ का मुख्य धंधेबाज बालूघाट का मुन्ना सिंह है। वह उसके यहां स्टाफ है।

वहीं, गुरजैन्ट सिंह ने पुलिस को बताया कि विनोद ने ही उसे चूरापोस्त की डिलीवरी दी। नगर थानाध्यक्ष विजय कुमार सिंह ने बताया कि हरियाणा की पुलिस (Haryana Police) की विशेष टीम ने छापेमारी कर बालूघाट से विनोद कुमार सिंह को गिरफ्तार किया है।

उसकी निशानदेही पर अन्य धंधेबाजों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है। गिरफ्तार धंधेबाज को शनिवार को कोर्ट में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर हरियाणा ले जाया जाएगा।

स्क्रैप में छिपाकर ले जाया जा रहा था चूरा पोस्त

प्राथमिकी में सुखदीप सिंह ने कहा है कि 18 सितंबर की शाम लगभग 6:30 बजे अंबाला छावनी (Ambala Cant) के निकट एनएच-44 पर पुलिस बल के साथ गश्ती पर थे। उसी समय उन्हें मुखबिर से गुप्त सूचना मिली कि बिहार से एक ट्रक से मादक पदार्थ (Poppy Seeds) पंजाब ले जाया जा रहा है।

कुछ ही देर में ट्रक इस रास्ते से गुजरेगा। इस सूचना के आधार पर अंबाला छावनी के निकट घेराबंदी कर ट्रक को पकड़ा गया।

यह भी पढ़ें : रूस-यूक्रेन युद्ध में शहीद सैनिकों का गया में होगा पिंडदान, फल्गू के तट से दिया जाएगा वसुधैव कुटुंबकम का संदेश

मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में तलाशी लेने पर लोहे के स्क्रैप के अंदर छिपाकर एक बोरे में 30 किलो व दूसरे में दस किला चूरा पोस्त मिला।

मई में एनसीबी ने पकड़ा था 18 क्विंटल पॉपी हस्क

इस साल मई को एनसीबी (NCB) ने चंडीगढ़ (Chandigarh) में मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) से भेजा गया 18 क्विंटल पॉपी हस्क जब्त किया था।

इस मामले में एनसीबी की टीम ने नगर थाना के पुरानी गुदरी मोहल्ला में छापेमारी कर धंधेबाज मनीष कुमार उर्फ मोनू कहनानी को गिरफ्तार किया था। छापेमारी में उसके घर से 5.20 लाख रुपया, सिम व अन्य कागजात भी जब्त किया गया था।

मादक पदार्थ जब्ती के मामले में हरियाणा की पुलिस टीम यहां पहुंची है। नगर पुलिस के साथ छापेमारी की जा रही है। एक आरोपित को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है। - अवधेश दीक्षित, नगर एएसपी

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर के LG मनोज सिन्हा ने मां बाला त्रिपुर सुंदरी मंदिर में की पूजा, बोले- वहां से आतंकवाद...

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें