Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muzaffarpur: कारोबारी के घर से 25 लाख की चोरी करने वाले मास्टरमाइंड समेत 5 गिरफ्तार, आभूषण खरीदने वाले 2 ज्वैलर्स भी पकड़ाए

Bihar Crime News मुजफ्फरपुर की मिठनपुरा थाना पुलिस ने घर से चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह में शामिल सरगना समेत पांच शातिरों को गिरफ्तार किया है। इसमें चोरी का जेवर खरीदने वाले सोनारपट्टी के दो आभूषण कारोबारी भी शामिल है। इन सभी के ठिकाने से 20.85 लाख रुपये चार मोबाइल सेट समेत अन्य सामान जब्त किया गया है।

By Sanjiv Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 24 Dec 2023 08:53 PM (IST)
Hero Image
कारोबारी के घर से 25 लाख की चोरी करने वाले मास्टरमाइंड समेत 5 गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर की मिठनपुरा थाना पुलिस ने घर से चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह में शामिल सरगना समेत पांच शातिरों को गिरफ्तार किया है। इसमें चोरी का जेवर खरीदने वाले सोनारपट्टी के दो आभूषण कारोबारी भी शामिल है। इन सभी के ठिकाने से 20.85 लाख रुपये, चार मोबाइल सेट समेत अन्य सामान जब्त किया गया है।

सिटी एसपी अरविंद प्रताप सिंह ने बताया कि गिरोह में शामिल सरगना समेत पांच आरोपितों को पकड़ा गया है। इसमें से दो शातिरों का पूर्व से आपराधिक रिकॉर्ड है। सभी के विरुद्ध पर्याप्त साक्ष्य मौजूद है। स्पीडी ट्रायल से सजा दिलाने की कवायद की जाएगी।

कारोबारी के घर से हुई थी 25 लाख की चोरी

बता दें कि 12 दिसंबर की रात मिठनपुरा थाना क्षेत्र के बगला मुखी मंदिर के पीछे वाले मुहल्ले से कपड़ा कारोबारी आकाश बंका के बंद घर को चोरों ने निशाना बनाया था। इनके यहां से डेढ़ लाख रुपये, करीब पचीस लाख से अधिक के सोने व हीरे के जेवरात समेत अन्य सामान की चोरी कर ली गई थी। चोरों का करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था।

एसआईटी ने किया मामले का खुलासा

मामला सामने आने के बाद सिटी एसपी ने जांच के लिए विशेष टीम का गठन किया। इसके बाद जांच दर जांच व सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में कैद तस्वीर के आधार पर विशेष पुलिस टीम ने गिरोह का पर्दाफाश किया गया।

गिरफ्तार आरोपितों के नाम

गिरफ्तार आरोपितों में नगर थाना क्षेत्र के लकड़ीढाही चंदवारा इलाके के नीतीन कुमार, बालूघाट के संतोष कुमार, अहियापुर छिटभगवतीपुर के मो. रिजवान, मिठनपुरा रामबाग के मो. जमालुद्दीन उर्फ वुटना उर्फ सोनू और बनारस बैंक चौक के सरफराज उर्फ कचिव शामिल है। इसमें जमालुद्दीन गिरोह का सरगना बताया गया है।

कम दाम में चोरी के जेवरों की दोनों कारोबारियों ने की थी खरीदारी

पुलिस का कहना है कि नीतीन का सोनारपट्टी में आभूषण का दुकान है। वहीं, संतोष का पक्की सराय इलाके में आभूषण का दुकान है। इन दोनों के द्वारा ही चोरी के गहने की कम दाम में खरीदारी की गई थी। पुलिस का कहना है कि नीतीन सोने-चांदी के थोक विक्रेता है। इसके पास से 20 लाख सात हजार सात सौ रुपये मिला है।

जमालुद्दीन के के पास से 50 हजार रुपये, रिजवान के पास से 18 हजार और सरफराज के पास से 10 हजार रुपये बरामद किया गया है। इस तरह से सभी के पास से कुल 20 लाख 85 हजार सात सौ रुपये और चार मोबाइल सेट बरामद किया गया है।

यह भी पढ़ें: Video: डीएमके सांसद के बयान पर तेजस्‍वी नाखुश, यूपी-बिहार के लोगों को लेकर तमिलनाडु के नेता ने की थी विवादित टिप्‍पणी

Bihar News: 500 रुपये के लिए भोजपुर के भंडारे में खूनी खेल, दो लोगों की हत्या; SP ने बताई वारदात के पीछे की पूरी कहानी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर