Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agniveer Recruitment Case: पटना हाईकोर्ट पहुंचा बिना टेंडर अग्निवीर भर्ती का काम कराने का मामला

Muzaffarpur News खुशबू कुमारी ने ब‍िना टेंडर के अग्निवीर भर्ती के कार्य को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के विरुद्ध बताते हुए पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका में कहा गया है कि 15 लाख से अधिक की योजना का काम करने के लिए खुली निविदा कराए जाने का प्राविधान है। जिसका उल्लंघन कर अग्निवीर भर्ती रैली में कार्य बिना टेंडर के कराया जा रहा है।

By Prem Shankar Mishra Edited By: Prateek Jain Updated: Mon, 08 Jul 2024 04:02 PM (IST)
Hero Image
खुशबू कुमारी ने अग्निवीर भर्ती में नियमों के उल्‍लंघन को लेकर पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। जिले के चक्कर मैदान में अग्निवीर भर्ती रैली के लिए टेंट, बैरिकेडिंग समेत अन्य कार्य कराए जाने का मामला पटना हाईकोर्ट में पहुंच गया है। खुशबू कुमारी ने उक्त कार्य को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के विरुद्ध बताते हुए यह याचिका दायर की है।

इसमें बिहार सरकार समेत भवन निर्माण विभाग के अभियंता प्रमुख, मुख्य अभिंयता, अधीक्षण अभियंता एवं भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभिंयता को परिवादी बनाया गया है। याचिका में कहा गया है कि 15 लाख से अधिक की योजना का काम करने के लिए खुली निविदा कराए जाने का प्राविधान है।

इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आलोक में पूर्व में विभाग ने भी निर्देश जारी किया था। इसका उल्लंघन कर अग्निवीर भर्ती रैली में कराया जा रहा कार्य बिना टेंडर के कराया जा रहा है।

शूटर की गिरफ्तारी नहीं, 13 वें दिन भी पुलिस खाली हाथ

मुजफ्फरपुर। बेला इलाके में महिला कर्मी संस्कृति वर्मा को गोली मारकर घायल करने के मामले में घटना के 13 वें दिन भी शूटर व बदमाशों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। इसके कारण पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठ रहे है। ऐसा प्रतीत हो रहा कि मामला दर्ज कर पुलिस की कार्रवाई शिथिल हाे गई है।

विदित हो कि 25 जून की सुबह करीब 10 बजे मिठनपुरा के मालीघाट इलाके से संस्कृति वर्मा (26) रोज की तरह स्कूटी से बेला स्थित आफिस के लिए निकली। इसी क्रम में फैक्ट्री के निकट बाइक सवार तीन बदमाशों में एक ने देखते ही उन्हें गोली मार दी थी। इसमें महिला घायल हो गई थी।

मामले में घायल महिला ने पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा के छोटे पुत्र संजीव शर्मा की पत्नी रूपा शर्मा के विरुद्ध प्राथमिकी कराई थी। एसएसपी राकेश कुमार ने बताया कि विशेष टीम जांच के साथ कई जगहों पर कार्रवाई कर रही है। जल्द ही नतीजे सामने आएंगे।

यह भी पढ़ें - 

NEET Paper Leak Case: आरोपियों से लगातार पूछताछ, जानकारी हासिल करने में जुटी CBI; अधिकारियों ने दागे ये सवाल

NEET-UG Paper Leak: नीट पेपर लीक, प्लानिंग, परीक्षा रद, काउंसलिंग... सुप्रीम कोर्ट में 26 याचिकाओं पर आज होगी सुनवाई; CBI ने तेज की छानबीन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें