Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amit Shah Bihar Visit: मुजफ्फरपुर में लालू-नीतीश पर जमकर बरसे अमित शाह, अयोध्या तक का कर दिया जिक्र

Amit Shah Muzaffarpur Visit केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बिहार के मुजफ्फरपुर के पताही एयरपोर्ट मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने इस दौरान नीतीश कुमार को पलटूराम कहकर संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर में जनता ने जब भी आशीर्वाद दिया इस पलटू राम ने जनादेश का अपमान किया। पलटू राम ने प्रधानमंत्री बनने के लिए बिहार की जनता को धोखा दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Sun, 05 Nov 2023 02:48 PM (IST)
Hero Image
आज मुजफ्फरपुर में गरजे अमित शाह (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, मुजफ्फरपुर।  Amit Shah in Bihar: केंद्रीय गृह मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अमित शाह  ने रविवार को बिहार के मुजफ्फरपुर के पताही एयरपोर्ट मैदान में एक विशाल रैली को संबोधित किया। उन्होंने इस दौरान लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने अपने संबोधन के दौरान कश्मीर से लेकर राम मंदिर तक का जिक्र किया। उन्होंने नीतीश कुमार को 'पलटूराम' तक करार दे दिया।

लालू, नीतीश और कांग्रेस राम जन्म भूमि को लटकाते रहे

अमित शाह ने संबोधन के दौरान अयोध्या का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि ये लालू, नीतीश और कांग्रेस राम जन्म भूमि को लटकाते रहे। मोदी जी ने भूमि पूजन किया और राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा है। मुजफ्फरपुर वालों आप भी शामिल होइए।

मोदी जी ने ऐलान किया कि पांच साल तक गरीबों को और सहयोग दिया जायेगा: अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि मोदी जी ने कल ऐलान किया कि पांच साल तक गरीबों को और सहयोग दिया जायेगा। 26 हजार गरीबों को घर दिया। मुजफ्फरपुर वालों अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए था या नहीं। ये लालू नीतीश और कांग्रेस राम जन्म भूमि को लटकाते रहे। मोदी जी ने भूमि पूजन किया और राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा है। मुजफ्फरपुर वालों आप भी शामिल होइए।

बिहार को नौ साल में मोदी जी ने छह लाख करोड़ रुपये विकास के लिए दिए

अमित शाह ने कहा कि हमारी सरकार ने बिहार को नौ साल में मोदी जी ने छह लाख करोड़ रुपये विकास के लिए दिए। बिहार में दो वंदे भारत ट्रेन। गया के हवाई अड्डे का आधुनिकीकरण करने का काम किया है।

 मोदी जी ने आज देश के 60 करोड़ गरीबों को आगे आने का रास्ता दिया: अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि मोदी जी ने आज देश के 60 करोड़ गरीबों को आगे आने का रास्ता दिया है। लालू जी इंडिया अलाइंस का मुख्यमंत्री कौन होगा इसको लेकर घोषणा करेंगे? क्या वे अतिपिछड़ा को मौका देंगे। इनलोगों ने हमेशा तुष्टिकरण की राजनीति की है। पूरा बिहार गैंगस्टर का अड्डा बना हुआ है।

नीतीश बाबू शर्म करो, लालू के साथ गलबहियां कर रहे हो: अमित शाह

अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि नीतीश जी शर्म करो! जिस लालू की खिलाफत कर राजनीति की और जीत दर्ज की आज उसी के साथ गलबहियां कर रहे हैं। ये परिवार की दुकान चलाने वाले लोग हैं। एक को प्रधानमंत्री तो दूसरे को मुख्यमंत्री बनना है। शाह ने कहा कि उन्होंने पहले ही कहा था कि तेल और पानी एक साथ नहीं रहते। नीतीश जी आगे आगे देखिए लालू जी आपके साथ क्या करते हैं। अब इनके पास कोई रास्ता नहीं बचा है।

मोदी जी ने नौ साल में आतंकवाद से निपटने का काम किया: अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा लेकिन मोदी जी ने नौ साल में आतंकवाद से निपटने का काम किया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर हमारा है या नहीं। धारा 370 हटानी चाहिए या नहीं। अमित शाह ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में चंद्रमा पर तिरंगा फहराने का काम किया। महिलाओं को 33 प्रतिशत रक्षण देकर महिला सशक्तिकरण का परिचय दिया।

पलटू राम ने प्रधानमंत्री बनने के लिए बिहार की जनता को धोखा दिया

मुजफ्फरपुर में जनता ने जब भी आशीर्वाद दिया इस पलटू राम ने जनादेश का अपमान किया। पलटू राम ने प्रधानमंत्री बनने के लिए बिहार की जनता को धोखा दिया है। मुजफ्फरपुर में गरजे अमित शाह, बोले- पलटू राम ने प्रधानमंत्री बनने के लिए बिहार की जनता को धोखा दिया

2024 में 40 की 40 सीटें दे दीजिए,अमित शाह की जनता से मांग

अमित शाह ने भाषण की शुरुआत में कहा कि मैं बिहार की सभी जनता को धन्यवाद देना चाहता हूं। आपने 2014 में जीत दिलाई, 2019 में 39 सीट दिलाई। अबकी बार 2024 में आप बची हुई एक सीट का कसर भी पूरा कर दीजिए। इस बार 40 की 40 सीट हमें दे दीजिए।

अमित शाह ने भारत माता की जय से भरी हुंकार

गृह मंत्री अमित शाह ने भारत माता की जय के साथ अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना है तो दोनों हाथ उठाकर प्रचंड आवाज से बोलिए भारत माता की जय।

छठ मैया से प्रार्थना- आने वाले समय में बिहार अपराध से और पलटू राम से मुक्त हो: अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि आज ये रैली नहीं रेला दिख रहा है। सबसे पहले मैं बिहार की जनता को छठ महापर्व की शुभकामनाएं देता हूं। छठ मैया से प्रार्थना करता हूं आने वाले समय में बिहार अपराध से और पलटू राम से मुक्त हो।

थोड़ी देर में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे अमित शाह

अमित शाह मुजफ्फरपुर के पताही एयरपोर्ट मैदान में पहुंच चुके हैं। वहां मौजूद बिहार के वरिष्ठ नेताओं ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया। अब थोड़ी देर में वह विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे।

पताही हवाई के मैदान में उतरा गृह मंत्री अमित शाह का हेलीकॉप्टर

अमित शाह का हेलीकॉप्टर मुजफ्फरपुर के पताही हवाई अड्डे पर उतर चुका है। थोड़ी देर में वह जनसभा को संबोधित करेंगे

अमित शाह पटना से मुजफ्फरपुर के लिए रवाना

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पटना से मुजफ्फरपुर के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना हो गए हैं।

मुजफ्फरपुर से चुनावी शंखनाद करेंगे अमित शाह

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह मुजफ्फरपुर की रैली में लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे। पताही हवाई अड्डा से वह जनसभा को संबोधित करेंगे। वैशाली लोकसभा सीट में पड़ने वाले इस मैदान से उत्तर बिहार की अन्य सीटों के लिए संदेश देंगे। वैशाली से भी भाजपा लोकसभा चुनाव लड़ने का मन बना चुकी है। जनवरी में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इसका इशारा कर चुके थे। अमित शाह इसे पुष्ट भी करेंगे।

अमित शाह के आने से विपक्ष में घबराहट: गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि अमित शाह का कार्यक्रम बिहार में हो रहा है और विपक्ष में घबराहट है। कांग्रेस ने हमास को समर्थन दिया है। जो लोग कांग्रेस और I.N.D.I.A गठबंधन को वोट देना चाहेंगे उन लोगों के साथ रहें जो हमास द्वारा आतंकवादी कृत्यों का समर्थन कर रहे हैं। जब अमित शाह मुजफ्फरपुर से बोलेंगे, तब विपक्ष को पता चल जाएगा कि बिहार के लोग क्या चाहते हैं।

पढ़ें अमित शाह का पूरा कार्यक्रम

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज दोपहर डेढ़ बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे। फिर यहां से हेलीकॉप्टर द्वारा मुजफ्फरपुर पहुंचेंगे। दोपहर डेढ़ बजे सभा स्थल पहुंचेंगे और तीन बजे तक यहां रहेंगे। यहां वह जनसभा को संबोधित करेंगे।

तिरहुत प्रमंडल में क्या है भाजपा का हाल?

बता दें कि तिरहुत के छह लोकसभा सीटों में पांच पर एनडीए का कब्जा है। मुजफ्फरपुर से भाजपा सांसद अजय निषाद हैं। वहीं पूर्वी चंपारण की बात करें तो राधा मोहन सिंह सांसद हैं। वैशाली से लोक जनशक्ति पार्टी के पशुपति कुमार पारस हैं। शिवहर में रमादेवी हैं। पश्चिमी चंपारण में संजय कुमार जायसवाल हैं। लेकिन सीतामढ़ी में जदयू के सुनील कुमार पिंटू सांसद हैं।

अमित शाह 9 किलोमीटर दूर सड़क मार्ग से चलकर रैली स्थल पहुंचेंगे

अमित शाह पताही एयरपोर्ट से करीब 9 किमी दूर सड़क मार्ग से चलकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे और विशाल रैली को संबोधित करेंगे। भाजपा के नेताओं का दावा है कि गृह मंत्री अमित शाह की यह सभा ऐतिहासिक होगी।

अमित शाह की रैली में भाजपा ने 2 लाख लोगों के आने का दावा किया

भारतीय जनता पार्टी ने अमित शाह की रैली में 2 लाख लोगों के आने का दावा किया है। बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने इसके लिए जनसंपर्क अभियान भी चलाया था। शाह को सुनने के लिए 5 जिले से लोग आने वाले हैं।

सम्राट चौधरी और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता पटना में करेंगे अमित शाह का स्वागत

बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता रविवार दोपहर पटना के जय प्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर केंद्रीय गृह मंत्री का स्वागत करेंगे। हवाईअड्डे से शाह हेलीकॉप्टर से मुजफ्फरपुर में रैली स्थल पताही जाएंगे।

इस रैली में पांच जिलों से आएंगे लोग

इस रैली में वैशाली, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर और चंपारण के इलाकों के लोग शामिल होंगे।

पांच लोकसभा सीटों पर नजर

मुजफ्फरपुर के पताही में अपनी रैली के जरिए शाह की नजर कम से कम पांच लोकसभा सीटों पर है। जिनमें वैशाली भी शामिल है, जहां से बीजेपी ने कभी चुनाव नहीं लड़ा है। पताही वैशाली लोकसभा क्षेत्र में आता है। अन्य सीटें सीतामढी, शिवहर, समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर हैं।

बम निरोधक दस्ता व डाग स्क्वाड की टीम मौजूद

संवेदनशील क्षेत्र में बम निरोधक दस्ता व डाग स्क्वाड की टीम मौजूद है। वहीं शनिवार को इस टीम ने पूरे हवाई अड्डा परिसर के चप्पे-चप्पे की जांच की। वहीं तिरहुत प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक व वरीय पुलिस अधीक्षक ने हवाई अड्डा पहुंच सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।